S M L

तो क्या बॉल टेंपरिंग के चलते क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमेन की कुर्सी जाने वाली है...

बॉल टेंपरिंग पर समीक्षा रिपोर्ट आने के बाद डेविड पीवर पर बढ़ लरहा है इस्तीफे का दबाव

Updated On: Oct 30, 2018 01:31 PM IST

FP Staff

0
तो क्या बॉल टेंपरिंग के चलते क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमेन की कुर्सी जाने वाली है...
Loading...

बॉल टेंपरिंग के मसले को भले अबतक आठ महीने बीत चुके हैं लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में आया तूफान अब तक जारी है. इस मामले के लिए क्रिकेट आस्ट्रेलिया के रवैये को दोषी ठहराने वाली समीक्षा रिपोर्ट आने के बाद से इसके अध्यक्ष डेविड पीवर पर इस्तीफा देने का दबाव बढता जा रहा है.

सोमवार को जारी स्वतंत्र समीक्षा में कहा गया कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के ‘अभिमानी’ और ‘काबू करने वाले रवैये’ के कारण खिलाड़ी हर हालत में जीत दर्ज करने की कवायद में धोखेबाजी तक पर उतर आए.  हालांकि पिछले सप्ताह दूसरी बार फिर चेयरमैन बने पीवर ने कहा कि वह इस्तीफा नहीं देंगे. उन्होंने कहा, ‘ यह क्रिकेट के लिये महत्वपूर्ण दिन है और हम यहां से आगे ही बढेंगे.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज ज्यौफ लासन ने कहा कि पीवर की जगह ऐसे व्यक्ति की नियुक्ति होनी चाहिए जिसने उच्च स्तर पर क्रिकेट खेला हो. उन्होंने कहा, ‘ हमें कॉरपोरेट क्रिकेट प्रमुख की नहीं बल्कि क्रिकेट से जुड़े रहे प्रमुख की जरूरत है.  क्रिकेट व्यवसाय क्रिकेट के खेल पर हावी हो गया है .’ वहीं पूर्व प्रधानमंत्री केविन रूड ने कहा,‘ डेविड पीवर की अध्यक्षता में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की छवि को नुकसान पहुंचा है लेकिन उनकी फिर नियुक्ति हो गई. वह भी समीक्षा रिपोर्ट आने के तीन दिन पहले.’

इन बातों से साफ है कि पीवर पर इस्तीफे का दबाव को कबतक झेल पाते हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi