S M L

ऑस्ट्रेलिया ने 'घाटे का सौदा' बनी बांग्लादेश सीरीज को किया रद्द

इस साल अगस्त - सितंबर में बांग्लादेश को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेलनी थी दो टेस्ट, तीन वनडे मुकाबलों की सीरीज

FP Staff Updated On: May 10, 2018 11:17 AM IST

0
ऑस्ट्रेलिया ने 'घाटे का सौदा' बनी बांग्लादेश सीरीज को किया रद्द

बांग्लादेश की क्रिकेट टीम भले ही इंटरनेशनल स्तर पर कुछ बड़े कारनामे कर रही हो लेकिन उसके साथ क्रिकेट खेलना अब भी घाटे का सौदा है. यह मानना है क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया यानी सीओ का. सीएए ने अपनी इसी सोच के तहत आईसीसी के फ्यूचर टूर प्रोग्राम की धज्जियां उड़ाते हुए बांग्लादेश की टीम की मेहमान नवाजी करने से इनकार कर दिया है.

बांग्लादेश की टीम को इस साल अगस्त सितंबर में दो टेस्ट और तीन वनडे मुकाबलों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना था. लेकिन अब ईएसपीएनक्रिकइंफो को खबर के मुताबिक सीए ने साफ कर दिया है कि यह सीरीज उसके लिए मुनाफे का सौदा नहीं नहीं है लिहाजा वह इस सीरीज को रद्द कर रहे हैं. सीए के सीईओ जेम्स सदरलैंड का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया के फ्री टू एयर ब्रॉडकास्टर ने फुटबॉल सीजन के बीच में इस सीरीज को दिखाने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई है लिहाजा आर्थिक रूप से यह सीरीज घोटे का सौदा है .

बांग्लादेश की टीम ने इससे पहले 2003 में ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज और 2008 में वनडे सीरीज खेली थी. दोंनों ही बार मेजबान टीम ने जीत हासिल की थी.

टेस्ट खेलने वाली बड़ी टीमों में बांग्लादेश को लेकर ऐसी ही उदासीनता रहती है. 2010 के बाद बांग्लादेश ने इंग्लैंड का दौरा नहीं किया है. साल 2007 के बाद साउथ अफ्रीका ने 2017 में बांग्लादेश की मेहमान नवाजी की थी. भारत ने महज एक टेस्ट के लिए ही 2017 में बांग्लादेश की मेजबानी की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi