S M L

वक्त से पहले नहीं हटेगी स्मिथ-वॉर्नर की पाबंदी, क्या टीम इंडिया उठा सकेगी फायदा!

बॉल टेंपरिग के चलते लगी पाबंदी 29 मार्च, 2019 को ही खत्म होगी, भारत के खिलाफ सीरीज का हिस्सा नहीं बन सकेंगे स्मिथ-वॉर्नर

Updated On: Nov 20, 2018 09:24 AM IST

FP Staff

0
वक्त से पहले नहीं हटेगी स्मिथ-वॉर्नर की पाबंदी, क्या टीम इंडिया उठा सकेगी फायदा!

बॉल टेंपरिंग के चलते 12-12 महीने की पाबंदी झेल रहे स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर का बैन वक्त के पहले खत्म नहीं होगा. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ऑस्ट्रेलियन प्लेयर्स एसोसिएशन की उस अपील को खारिज कर दिया है जिसमें इन दोनों के बैन को तय वक्त से पहले खत्म करने की गुजारिश की गई थी.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इस फैसले से साफ हो गया है कि यह दोनों बल्लेबाज अब भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में कंगारू टीम का हिस्सा नही होंगे.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को एक बयान जारी करके साफ किया है कि स्मिथ और वॉर्नर पर पर लगी पाबंदी तय वक्त यानी 29 मार्च, 2019 से पहले नही हटाई जाएगी. वहीं इनके साथ ही पाबंद होने वाले तीसरे बल्लेबाज बेनक्रॉफ्ट की पाबंदी 29 दिसंबर को खत्म होगी. बेनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का बैन लगाया गया था.

बयान में कहा गया है, ‘तमाम गहन चर्चा के बाद यह फैसला लिया गया है कि इन तीनों खिलाड़ो पर लगाई गई पाबंदी का फैसला बरकरार रहेगा. इस मसले ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की छवि को देस-विदेश में काफी प्रभावित किया था. तीनों खिलाड़ी काफी मेहनत कर रहे हैं. और वापसी के लिए उनकी कोशिशों को हमारा समर्थन जारी रहेगा.’

 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इस फैसले का सीधा फायदा टीम इंडिया को मिलेगा जो इस वक्त ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पर है. भारत ने इससे पहले कभी भी ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज नही जीत सकी है. देखना होगा कि इस फैसले का सारीज के नतीजे पर क्या फर्क पड़ता है.

इसी साल मार्च में साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट के दौरान बेनक्रॉफ्ट कैमरे से सामने बॉल टेंपरिंग करते हुए पकड़े गए थे और इस घटना के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में भूचाल आ गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi