S M L

जारी है टीम इंडिया के कोच पर किचकिच! सीएसी ने बीसीसीआई से मांगा और समय

सीएसी ने बीसीसीआई से मांगा थोड़ा समय, वेस्टइंडीज दौरे पर जाएंगे कुंबले!

FP Staff Updated On: Jun 09, 2017 01:45 PM IST

0
जारी है टीम इंडिया के कोच पर किचकिच! सीएसी ने बीसीसीआई से मांगा और समय

चैंपियंस ट्रॉफी के बीच भारतीय कोच की तलाश भी लगातार जारी है. पिछले कुछ दिनों से इस मुद्दे पर लगातार गतिविधियां बढ़ी हैं. श्रीलंका के खिलाफ मैच के बाद क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी के तीनों सदस्य सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण के बीच बैठक हुई. उन्होंने बीसीसीआई के सीइओ राहुल जौहरी के साथ भी चर्चा की. हालांकि समिति ने बीसीसीआई से इसके लिए थोड़ा और टाइम मांगा है.

बीसीसीआई की सीएसी की बैठक में मुख्य कोच के चयन पर चर्चा की गई और इसमें फैसला किया गया कि उन्हें इस मामले पर विचार के लिए और समय चाहिए

कहा जा रहा है कि तीनों सदस्य अनिल कुंबले के कार्यकाल को बढ़ाने के लिए सहमत हैं. हालांकि अभी वह सभी कैंडिडेट्स का इंटरव्यू लेंगे. हालांकि खबर ये भी है कि अनिल कुंबले ही वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम के कोच होंगे.

रिपोर्ट का कहना है कि सीएसी ने अनिल कुंबले को मुख्य कोच बनाए रखने का फैसला किया है. निर्णय की पुष्टि 26 जून की विशेष बैठक में की जाएगी. बीसीसीआई ने कोच के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किया था क्योंकि कुंबले का एक साल का कार्यकाल आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के साथ खत्म हो रहा है.

डोडा गणेश, लालचंद राजपूत, रिचर्ड पायबस और टॉम मूडी ने आवेदन दिए थे, वहीं वीरेंद्र सहवाग ने प्रबंधन को दो-लाइन रिज्यूम भेजा था.

कुंबले और कप्तान विराट कोहली के बीच दरार की खबरों के बीच नए कोच की नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे गए थे. हालांकि कोहली ने इस तरह की अफवाहों को खारिज कर दिया था. इस मुद्दे को इस तरह उठाने के लिए मीडिया की भी आलोचना की.

बोर्ड ने यह भी कहा था कि यह किसी भी दबाव में नहीं था और सिर्फ एक प्रक्रिया का पालन कर रहा था क्योंकि कुंबले का अनुबंध एक वर्ष के लिए था. चैंपियंस ट्रॉफी के बाद कुंबले का एक साल का अनुबंध खत्म हो रहा है. बीसीसीआई चयन प्रक्रिया को पारदर्शी रखना चाहती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi