S M L

फर्जी डिग्री के मसले पर महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत ने साधी चुप्पी

टीम इंडिया की टी20 कप्तान हरमनप्रीत की फर्जी डिग्री मामले में जा सकती पंजाब पुलिस की डीएपी की नौकरी

Updated On: Jul 04, 2018 12:33 PM IST

FP Staff

0
फर्जी डिग्री के मसले पर महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत ने साधी चुप्पी

भारतीय महिला टी 20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अपनी शैक्षणिक योग्यताओं से जुड़े आरोपों का आज जवाब नहीं दिया. वह एक कार्यक्रम में हिस्सा ले रही थीं.

ऐसे आरोप हैं कि पंजाब पुलिस ने हरमनप्रीत की शैक्षणिक योग्यता प्रमाणपत्र ‘ फर्जी ’ पाए हैं.

पत्रकार हरमनप्रीत की प्रतिक्रिया के इंतजार में उनकी वैनिटी वैन के बाहर खड़े थे लेकिन स्टार क्रिकेटर एक घंटे से ज्यादा समय तक वैन से बाहर नहीं निकलीं. विवाद पंजाब पुलिस में नौकरी पाने के लिए खिलाड़ी के कथित फर्जी डिग्री सौंपने से जुड़ा है.

आखिरकार हरमनप्रीत जब मीडिया से बात करने को राजी हुईं तो उन्होंने अपनी शैक्षणिक योग्यता को लेकर किसी भी सवाल का जवाब देने से इनकार कर दिया. पंजाब के मोगा की रहने वाली खिलाड़ी ने कहा, ‘ मुझे इसके (विवाद) बारे में पता है , सरकार इसपर ध्यान दे रही है. मुझे सकारात्मक जवाब मिलने की उम्मीद है.’

हरमनप्रीत पहले भारतीय रेल में काम करती थीं लेकिन उनके पंजाब पुलिस में काम करने का अनुरोध करने के बाद उन्हें इस साल की शुरूआत में सेवाओं से मुक्त कर दिया गया.

हरमनप्रीत पिछले साल महिला वर्ल्ड कप में ऑस्टरेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में धुंआधार बल्लेबाजी करने का बाद चर्चा में आईं थीं. इसके बाद पंजाब के मुख्यमंत्री मरिंदर सिंह की निजी कोशिशों के बाद भारती रेलवे ने उन्हें कार्यमुक्त किया था जिसके बाद ही वह पंजाब पुलिस में डीएसपी की वर्दी पहन सकी थीं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi