S M L

टेस्ट टीम में वापसी के लिए नहीं खेला काउंटी क्रिकेट : मुरली विजय

भारतीय सलामी बल्लेबाज ने कहा, काउंटी खेलने के दौरान अपनी तकनीक से समझौता नहीं किया

Updated On: Nov 07, 2018 05:29 PM IST

FP Staff

0
टेस्ट टीम में वापसी के लिए नहीं खेला काउंटी क्रिकेट : मुरली विजय
Loading...

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किए गए सलामी बल्लेबाज मुरली विजय का कहना है कि उन्होंने टेस्ट टीम में वापसी के लिए नहीं, बल्कि अपनी बल्लेबाजी को जारी रखने के लिए काउंटी क्रिकेट खेला था. भारतीय टेस्ट टीम से बाहर किये जाने के बाद एसेक्स के लिए खेलते समय मुरली विजय ने अपनी फॉर्म फिर हासिल कर ली. लेकिन इस सलामी बल्लेबाज ने कहा कि उन्होंने काउंटी खेलने के दौरान अपनी तकनीक में बदलाव नहीं किया.

तमिलनाडु के इस सलामी बल्लेबाज ने इंग्लैंड में पहले दो टेस्ट में 20, 6, 0 और 0 रन बनाए. इसके बाद उन्हें बाकी तीन मैचों से बाहर कर दिया गया था. इसके बाद उन्होंने काउंटी क्रिकेट का रुख किया जहां उन्होंने काउंटी टीम एसेक्स के लिए खेलते हुए तीन प्रथम श्रेणी मैचों में 56,100, 85, 80, 02 रन बनाए. विजय ने कहा, ‘मैंने कोई बदलाव नहीं किया. वहां खेलने में मजा आया क्योंकि खेलना आसान नहीं था. मैं ससेक्स का शुक्रगुजार हूं जिसने यह मौका दिया. वहां का अनुभव मेरे काफी काम आएगा.’

उन्होंने डिंडिगुल में मध्य प्रदेश के खिलाफ पहले रणजी ट्रॉफी मैच के बाद कहा ,‘मैं भारतीय टीम में जगह दोबारा पाने के लिए काउंटी खेलने नहीं गया था. मुझे महसूस हुआ कि अच्छा क्रिकेट खेलने की जरूरत है जिसका मौका वहां मिलेगा.’ भारत के लिए अब तक 59 टेस्ट मैच खेल चुके विजय को अब एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए एक बार फिर टेस्ट टीम में शामिल किया है.

34 वर्षीय विजय ने कहा, ‘मैं क्रिकेट खेलता रहना चाह रहा था. मैंने काउंटी में अच्छा प्रदर्शन किया और इसकी वजह से मुझे टीम में वापसी का अतिरिक्त फायदा मिला. इस बार हम ऑस्ट्रेलिया में अच्छी रणनीति के साथ खेलेंगे. पहले टेस्ट मैच से पहले हमें एक प्रैक्टिस मैच भी खेलना है. ये हमारे लिए काफी अच्छा रहेगा और मुझे आशा है कि टीम के अन्य खिलाड़ियों के लिए भी ये काफी फायदेमंद रहेगा.’ विजय ने पिछली बार 2014-15 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार मैचों में 482 रन बनाए थे.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi