S M L

'किराए की विकेट' पर साउथ अफ्रीका से निपटने की तैयारी करेगी टीम इंडिया

साउथ अफ्रीका में दो प्रैक्टिस मुकाबले कैंसिल करके किराए पर स्टेडियम लेकर उसमें प्रैक्टिस करेगी टीम इंडिया, 5 जनवरी से शुरू होगा पहला टेस्ट

Updated On: Dec 13, 2017 05:40 PM IST

FP Staff

0
'किराए की विकेट' पर साउथ अफ्रीका से निपटने की तैयारी करेगी टीम इंडिया

 

साउथ अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है. इसीलिए इस दौरे की तैयारी के लिए कुछ ऐसे कदम उठाए जा रहे हैं जैसे पहले कभी नहीं उठाए गए. 5 जनवरी से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय मैनेजमेंट मे दोनों प्रैक्टिस मैच कैंसिल कर दिए हैं. और टीम इंडिया साउथ अफ्रीका में एक फास्ट सैंट्रल विकेट वाला मैदान किराए पर लेकर उसपर प्रैक्टिस करने की योजना बना रही है.

टीम इंडिया के मैनेजमेंट को पता है कि इन दोनों प्रैक्टिस मुकाबलों में मेजबान बोर्ड उन्हें स्लो विकेट मुहैया कराता और उनके सामने बस मध्यम गति के गेंदबाज होते. ऐसे प्रैक्टिस मैच का कोई फायदा नहीं होता है क्योंकि टीम टेस्ट सीरीज बेहद फास्ट विकेट पर पर खेलनी है.

समाचार पत्र मुंबई मिरर टीम 27 दिसंबर को साउथ अफ्रीका रवाना होकर अगले दिन वहां पहुंचेगी. बोर्ड का एक अधिकरी उससे पहले वहीं पहुंच कर क्रिकेट ग्राउंड को किराए पर लेने समेत बाकी सभी औपचारिकताएं पूरी कर लेगा.

टीम मैनेजमेंट ने नेट प्रैक्टिस के लिए चार अतिरिक्त गेंदबाजों को भी टीम के साथ भेजने की गुजारिश की है जिसे बोर्ड ने मंजूर कर लिया है. अब  मोहम्मद सिराज, भवेश खान, बैसिल थंपी और नवनीत सैनी भी टीम इंडिया के साथ साउथ अफ्रीका दौरे पर जाएंगे.

भारतीय टीम कोहली की कप्तानी में कामयाबी के नए प्रतिमान स्थापित कर रही है लेकिन माना जा रहा है कि यह कामयाबी तभी पूर्ण मानी जाएगी जब टीम विदेशी दौरों पर भी जीत हासिल करे. इन कठिन विदेशी दौरों की शुरुआत भारत के साथ अफ्रीका दौरे से होने वाली है. लिहाजा टीम मैनेजमेंट इस दौरे के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi