S M L

Ind vs NZ, 1st T20: क्रुणाल पांड्या ने बताई भारत की हार की असली वजह

न्यूजीलैंड के 220 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत के 139 रन पर ढेर हो गई

Updated On: Feb 06, 2019 07:56 PM IST

Bhasha

0
Ind vs NZ, 1st T20: क्रुणाल पांड्या ने बताई भारत की हार की असली वजह

पॉवरप्ले के पहले छह ओवर में फील्डिंग की सीमाओं के कारण किसी भी गेंदबाज के लिए गेंदबाजी करना चुनौतीपूर्ण होता है लेकिन क्रुणाल पांड्या ने कहा कि पहले टी20 मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 80 रन की हार के दौरान बीच के ओवरों में गेंदबाजी काफी महंगी साबित हुई.

न्यूजीलैंड के 220 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत के 139 रन पर ढेर होने के बाद क्रुणाल ने प्रेस कॉफ्रेंस में कहा, ‘पॉवरप्ले के अलावा बीच के ओवरों में भी हमने काफी अधिक रन दे दिए.’ इस ऑलराउंडर ने साथ ही कहा कि लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं था. बड़ौदा के क्रुणाल ने कहा, ‘हां, बेशक जब आप 218 (220) रन के लक्ष्य का पीछा कर रहे होते हैं तो यह आसान नहीं होता. हमने काफी रन दे दिए और बीच के ओवरों में भी रन देते रहे. इसलिए कोई मायने नहीं रखता कि पिच कैसी थी, बेशक स्कोरबोर्ड का दबाव था.’ क्रुणाल का मानना है कि भारत की हार खराब गेंदबाजी और न्यूजीलैंड की शानदार बल्लेबाजी का संयोजन है.

Sydney : India's Krunal Pandya celebrates after taking the wicket of Australia's Ben McDermott during their Twenty20 cricket match in Sydney, Sunday, Nov. 25, 2018. AP/PTI(AP11_25_2018_000068B)

उन्होंने कहा, ‘उन्होंने काफी अच्छी बल्लेबाजी की और हमने भी कुछ ढीली गेंद फेंकी. इसलिए यह दोनों का संयोजन रहा.’ मैच के दौरान भारतीय गेंदबाजों ने कुछ कैच टपकाए जिसमें मैन ऑफ द मैच टिम सेइफर्ट का विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी द्वारा छोड़ा कैच भी शामिल है. इस समय तक इस बल्लेबाज ने काफी रन नहीं बनाए थे. सेइफर्ट ने 43 गेंद में सात चौकों और छह छक्कों की मदद से 84 रन की पारी खेली. दिनेश कार्तिक ने भी उनका आसान कैच टपकाया. यह पूछने पर कि क्या हवा और सर्द हालात के कारण फील्डिंग करते हुए परेशानी हुई, क्रुणाल ने कहा, ‘नहीं, इतनी नहीं. यह ठीक था. यह खेलने के लिए अच्छा मौसम था. जहां तक हवा का सवाल है तो कैच करना मुश्किल नहीं था इसलिए मुझे लगता है कि यह बिलकुल ठीक था.’

उन्होंने कहा, ‘कैच छूटना खेल का हिस्सा है. किसी दिन आप सिराज की तरह बेहतरीन कैच लपक सकते हो और किसी दिन दो कैच छूट भी सकते हैं. आपको बस प्रत्येक मैच से सीखना होगा.’ न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी ने 17 रन देकर तीन विकेट चटकाए जिसके लिए क्रुणाल ने उनकी तारीफ की. उन्होंने कहा, ‘मैं हाल में भारत ए की ओर से उसके खिलाफ खेला था जब हम यहां दौरे पर आए थे. मुझे हमेशा से पता था कि वह अच्छा खिलाड़ी है लेकिन आज उसने साबित किया कि क्यों.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi