S M L

CWG 2018, Badminton: मॉरीशस पर आसान जीत के साथ सेमीफाइनल में भारतीय टीम

भारत रविवार को सेमीफाइनल में सिंगापुर से भिड़ेगा जिसने एक अन्य क्वार्टर फाइनल में मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 3-0 से हराया

Updated On: Apr 07, 2018 04:06 PM IST

Bhasha

0
CWG 2018, Badminton: मॉरीशस पर आसान जीत के साथ सेमीफाइनल में भारतीय टीम

कॉमनवेल्थ गेम्स में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने मॉरीशस का क्लीन स्वीप कर दिया. मिक्स्ड टीम इवेंट के क्वार्टरफाइनल में मॉरीशस को 3-0 से हराते हुए भारत ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है.

श्रीकांत ने पुरुष सिंग्लस में केवल 29 मिनट में जार्ज जुलियन पाल को आसानी से 21-12, 21-14 से हराकर भारत को अजेय बढ़त दिलाई. इससे पहले भारत की दोनों युगल जोड़ियों ने टीम को 2-0 से बढ़त दिलाई थी.

भारत की तरफ से सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने शुरुआत की. उन्होंने पुरुष डबल्स के मैच में आतिश लुबाह और क्रिस्टोफर जीन पॉल को 26 मिनट में 21-12, 21-3 से हराकर भारत को शुरुआती बढ़त दिलाई.

अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी ने महिला डबल्स के एकतरफा मैच में आरिली मेरी एलिसा एलेट और निकी चैन लैम को 21-8, 21-7 से शिकस्त दी. उन्होंने यह मुकाबला केवल 21 मिनट में जीता. श्रीकांत ने मैच के बाद कहा , ‘हम टूर्नामेंट में शुरू से ही अच्छा खेल रहे हैं. आगे बढ़ने पर मुकाबले कड़े होते जाएंगे. मेरा मानना है कि मलेशिया , इंग्लैंड और सिंगापुर सहित सभी अन्य टीमें काफी मजबूत हैं.’

लंदन ओलिंपिक 2012 की ब्रॉन्ज मेडल विजेता सायना नेहवाल को कोर्ट पर नहीं उतरना पड़ा क्योंकि भारत पहले ही 3-0 की अजेय बढ़त ले चुका था. भारत रविवार को सेमीफाइनल में सिंगापुर से भिड़ेगा जिसने एक अन्य क्वार्टर फाइनल में मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 3-0 से हराया.

श्रीकांत ने कहा , ‘सिंगापुर काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है इसलिए हमें उन्हें कम करके नहीं आंकना चाहिए. हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi