विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

टीम इंडिया के मैनेजर का इंटरव्यू: 'कोच-कप्तान के विवाद को कैसे सुलझाओगे'?

बीसीसीआई ने उम्मीदवारों से पूछा सवाल

FP Staff Updated On: Jul 26, 2017 05:52 PM IST

0
टीम इंडिया के मैनेजर का इंटरव्यू: 'कोच-कप्तान के विवाद को कैसे सुलझाओगे'?

हाल ही में टीम इंडिया के पूर्व कोच अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली के बीच हुए विवाद के बाद हुई छीछालेदर ने बीसीसीआई को सतर्क कर दिया है. और बोर्ड चाहता है कि कप्तान और कोच के बीच हुए इस तरह के मनमुटाव को भविष्य में वक्त रहते ही सुलझा लिया जाए. यही वजह है कि टीम इंडिया के मैनेजर पद के लिए हुए इंटरव्यू में सभी उम्मीदवारों से यही सवाल पूछा गया है कि इस तरह का विवाद, अगर उनके कार्यकाल में हुआ तो वह इसे कैसे सुलझाएंगे.

समाचार पत्र द इंडियन ऐक्सप्रैस की खबर के मुताबिक मंगलवार को दिल्ली और मुंबई में हुए मैनेजर पद के इंटरव्यू में दर्जन भर उम्मीदवारों से यही सवाल पूछा गया कि अगर उनके मैनेजर रहते कुंबले और कोहली के बीच में विवाद खड़ा होता तो वे इससे कैसे निपटते. खबर के मुताबिक कई दावदारों ने कहा कि उनकी नजर में कप्तान के पास पूरी अथॉरिटी होनी चाहिए.

दरअसल बतौर कोच कुंबले के कार्यकाल के दौरान टीम इंडिया के साथ तीन मैनेजर रहे थे. लेकिन उनमें से किसी ने भी बोर्ड को इस बाद की जानकारी नहीं दी थी कि कप्तान और कोच के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है, और जब बात सामने आई तब इतनी देर हो चुकी थी कि यह मसला कुंबले के इस्तीफे के बाद ही सुलझ सका.

 

इस मसले के बाद ही बोर्ड ने टीम इंडिया के साथ एक परमानेंट पेशेवर मेनेजर नियुक्त करने का फैसला किया. इस पद के लिए बोर्ड के पास कुल 33 आवेदन आए .

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi