S M L

मैदान पर आग बरसाने वाले विराट बन जाएंगे 'मोम के कोहली'...

सचिन तेंदुलकर और कपिल देव जैसे खिलाड़ियों के साथ खड़े होंगे विराट कोहली

Updated On: Mar 28, 2018 04:44 PM IST

FP Staff

0
मैदान पर आग बरसाने वाले विराट बन जाएंगे 'मोम के कोहली'...

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का बल्ला इस वक्त सुपर फॉर्म में हैं. बतौर बल्लेबाज कोहली की तुलना सचिन तेंदुलकर के साथ हो रही है. अब जल्द ही कोहली मैडम तुसाद म्यूजियम में सचिन के साथ खड़े नजर आएंगे.

दिल्ली के मैडम तुसाद म्यूजियम में सचिन तेंदुलकर, कपिल देव और फुटबॉल लियोनेल मेसी के साथ साथ कोहली का मोम का पुतला भी दिखाई देगा.

मैडम तुसाद के विशेषज्ञों की टीम ने कोहली के पुतले का बनाने की तैयरियां शुरू कर दी है. उसकी टीम ने कोहली के पुतले की बारीक नाप-तोल के लिए करीब 200 माप लिए हैं.

मैडम तुसाद दिल्ली में अपना पुतला लगाए जाने से उत्साहित कोहली ने कहा, मैडम तुसाद में दिग्गजों के साथ मुझे शामिल किया जाना वाकई सम्मान की बात है. मैं इसके लिए उनका आभारी हूं. मुझे ऐसी यादें मिल रही हैं, जो मेरे साथ आजीवन रहेंगी.’

12 साल पहले पहले फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू से अंडर 19 विश्व कप में जीत और भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान बनने तक कोहली का सफर सुनहरा रहा है. उन्हें अर्जुन पुरस्कार, आईसीसी वर्ष के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का पुरस्कार और बीसीसीआई के सर्वश्रेष्ठ इंटरनेशनल  क्रिकेटर के तीन पुरस्कार मिल चुके हैं. भारत सरकार ने उन्हें पद्मश्री से नवाजा है.

मौजीदा वक्त में में कोहली सुपर फॉर्म में हैं. हाल ही में साउथ अफ्रीका दौरे पर कोहली के बल्ले से जमकर रन बरसे हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi