S M L

कोलंबो टेस्ट: बांग्लादेश को श्रीलंका पर जीत की उम्मीद

श्रीलंका के आठ विकेट गिरे, बांग्लादेश से 139 रन आगे

Updated On: Mar 18, 2017 07:48 PM IST

IANS

0
कोलंबो टेस्ट: बांग्लादेश को श्रीलंका पर जीत की उम्मीद

सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने की 126 रनों की पारी के दम पर श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन बांग्लादेश पर 139 रनों की बढ़त ले ली है. दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में आठ विकेट खोकर 268 रन बना लिए हैं. कोलंबो में खेले जा रहे टेस्ट में दिलरूवान परेरा 26 और सुरंगा लकमल 16 रन बनाकर नाबाद हैं.

मुस्तफिजुर रहमान और शाकिब अल हसन की गेंदबाजी के आगे सिर्फ करुणारत्ने ही मेजबान टीम की बल्लेबाजी की डोर को संभाल पाए. श्रीलंका के पांच बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके. रहमान और शाकिब ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए.

अपने तीसरे दिन के स्कोर बिना कोई विकेट के 54 रनों से आगे खेलने उतरी श्रीलंका की टीम को एक ओवर बाद उपुल तरंगा (26) के रूप में पहला झटका लगा. तरंगा के जाने के बाद कुशल मेंडिस (36) ने करुणारत्ने के साथ दूसरे विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. मेंडिस को रहमान ने पवेलियन की राह दिखाई.

उनके जाने के बाद ही बांग्लादेशी गेंदबाज मेजबानों पर हावी हो गए और लगातार विकेट लेकर श्रीलंका को बैकफुट पर धकेल दिया. हालांकि एक छोर पर खड़े करुणारत्ने ने टीम को अहम बढ़त दिलाई. वह 217 के कुल स्कोर पर शाकिब का शिकार बने. करुणारत्ने ने अपनी पारी में 244 गेंदों का सामना किया और 10 चौके तथा एक छक्का लगाया.

इससे पहले, श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 338 रन बनाए थे. जवाब में बांग्लादेश ने शाकिब (116) के शतक के अलावा मुसद्दिकक हुसैन (75), सौम्य सरकार (61), कप्तान मुश्फिकुर रहीम (52) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर अपनी पहली पारी में 476 रन बनाते हुए मेजबानों पर 129 रनों की बढ़त ले ली थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi