S M L

कोलंबो टेस्ट : शाकिब का शतक, बांग्लादेश को बढ़त

दूसरी पारी में श्रीलंका ने बिना किसी नुकसान के 54 रन बना लिए हैं

Updated On: Mar 17, 2017 08:09 PM IST

IANS

0
कोलंबो टेस्ट : शाकिब का शतक, बांग्लादेश को बढ़त

शाकिब अल हसन (116) और मुसद्दिक हुसैन (75) की बेहतरीन पारियों के दम पर बांग्लादेश ने श्रीलंका को करारा जवाब दिया है. कोलंबो टेस्ट के तीसरे दिन उसने श्रीलंका के 338 रन के जवाब में 467 रन बनाए. दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 54 रन बना लिए हैं.

दिमुथ करुणारत्ने (25) और उपुल तरंगा (25) की सलामी जोड़ी क्रीज पर मौजूद है. मेजबान टीम अभी भी मेहमानों से 75 रन से पीछे है.

अपने दूसरे दिन के स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 215 रनों से आगे खेलने उतरी बांग्लादेश को कप्तान मुश्फिकुर रहीम (52) और शाकिब ने आगे बढ़ा कर स्कोर 290 तक पहुंचाया. 81 गेंदों में छह चौके लगाने वाले रहीम को सुरंगा लकमल ने क्लीन बोल्ड किया.

यहां से मुसद्दिक और शाकिब ने टीम को मजबूत स्कोर की ओर बढ़ाया और सातवें विकेट के लिए 131 रनों की साझेदारी की. इस जोड़ी ने मेहमानों को बड़ी बढ़त तक पहुंचा दिया था. शाकिब को लक्षण संदकन ने 421 के कुल स्कोर पर आउट किया.

मेजबान कप्तान रंगना हेराथ ने 454 के कुल स्कोर पर मेहदी हसन मिराज और मुस्ताफिजुर रहमान को पवेलियन की राह दिखाई. मुसद्दिक के रूप में बांग्लादेश ने अपना अंतिम विकेट खोया. वह भी हेराथ का शिकार बने. उन्होंने अपनी पारी में 155 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके और दो छक्के लगाए.

श्रीलंका की तरफ से हेराथ और संदकन ने चार-चार विकेट लिए. लकमल को दो विकेट लिए. इससे पहले, श्रीलंका ने दिनेश चंडीमल के 138 रनों की बदौलत अपनी पहली पारी में 338 रनों का आंकड़ा छुआ था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi