S M L

पहले टी20 मैच से पहले बोले मुनरो, भुवी-बुमराह के सामने रन बनाना मुश्किल

मुनरो ने कहा, हमारी टीम अपना अच्छा प्रदर्शन बरकरार रखने के लिये कोई कसर नहीं छोड़ेगी

Updated On: Oct 31, 2017 09:12 PM IST

FP Staff

0
पहले टी20 मैच से पहले बोले मुनरो, भुवी-बुमराह के सामने रन बनाना मुश्किल

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में सलामी बल्लेबाज के रूप में उतरने वाले आक्रामक बल्लेबाज कोलिन मुनरो ने भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज करार देते हुए स्वीकार किया कि इन दोनों के सामने पारी का धमाकेदार आगाज करना मुश्किल होता है.

मुनरो मुख्य रूप से निचले मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं लेकिन प्रयोग के तौर पर उन्हें हाल में समाप्त हुई वनडे सीरीज में पारी की शुरूआत करने का जिम्मा सौंपा गया, उन्होंने तीन मैचों में 113 रन बनाए जिनमें कानपुर में खेले गये तीसरे वनडे की 75 रन की पारी भी शामिल है. उन्हें बुधवार से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज में भी ओपनर की भूमिका निभानी पड़ सकती है.

मुनरो ने पहले टी20 मैच से पहले कहा, ‘ मेरे लिए सबसे बड़ी चुनौती बल्लेबाजी में अच्छी लय बरकरार रखना है. मैं चाहता हूं कि पहले दस ओवरों में मैं धमाकेदार बल्लेबाजी करूं लेकिन हमेशा ऐसा नहीं हो सकता विशेषकर तब जब आप भुवी और बुमराह जैसे गेंदबाजों का सामना कर रहे हो. वे निश्चित तौर पर इन परिस्थितियों में दुनिया के दो सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं।.’

मुनरो ने कहा कि, ‘ मैंने पहले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन दूसरे मैच में अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाया लेकिन यह खेल का हिस्सा है. अगर मैं शीर्ष क्रम में अच्छा प्रदर्शन करता हूं तो यह टीम के लिए अच्छा होगा और चाहे शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करना हो या कुछ ओवर गेंदबाजी करना और बल्लेबाजी के लिये मध्यक्रम में उतरना जो भी टीम के हित में होगा मुझे वह करने में खुशी होगी.’

मुनरो इसके साथ ही कहा कि उनकी टीम भारत के खिलाफ अपना अच्छा प्रदर्शन बरकरार रखने के लिये कोई कसर नहीं छोड़ेगी, उन्होंने कहा, ‘यह एक ऐसा प्रारूप है जिसमें हमारे सभी खिलाड़ी खेलने का लुत्फ उठाते हैं.

हम भाग्यशाली रहे कि हमने पिछले दो वर्षों में इस प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन किया है और इस सीरीज में भी हम अपना यही प्रदर्शन दोहराने के लिये तैयार हैं और उम्मीद है कि परिणाम हमारे अनुकूल रहेंगे.’

मुनरो ने मिचेल मैकलेनेगन और ल्यूक रोंची की अनुपस्थिति के बारे में कहा, ‘आप रातों रात रोंची की जगह नहीं ले सकते हैं लेकिन टॉम लाथम वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और अपनी नई भूमिका में लगातार अच्छे स्कोर बना रहा है.

जहां तक मिची की बात है तो हां भारत में उसके अनुभव की कुछ कमी खलेगी लेकिन अगर आप हमारे गेंदबाजी आक्रमण पर गौर करो तो हर किसी ने इस दौरे में अच्छा प्रदर्शन किया है इसलिए हमारे पास अनुभवी गेंदबाजी आक्रमण है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi