S M L

रोहित शर्मा और मुनरो के बीच यहां चल रही नंबर एक बनने की जंग

रोहित मौजूदा साल में गजब की फॉर्म में हैं और तीनों फॉर्मेट में इस साल 62 छक्के लगा चुके हैं

Updated On: Nov 03, 2018 06:54 PM IST

FP Staff

0
रोहित शर्मा और मुनरो के बीच यहां चल रही नंबर एक बनने की जंग

टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड मार्टिन गप्टिल और क्रिस गेल के नाम है. दोनों ही 103-103 छक्कों के साथ नंबर-1 पर हैं. लेकिन अब शायद ही ये दोनों नंबर 1 पोजीशन पर ज्यादा दिनों तक टिके रह सकें. गेल भारत के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं खेल रहे हैं और गप्टिल पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं खेल रहे हैं. ऐसे में रोहित शर्मा और कॉलिन मुनरो के पास इस रिकॉर्ड को तोड़ते हुए नंबर 1 बनने का मौका जरूर होगा.

रोहित शर्मा टी20 रैंकिंग में 89 छक्कों के साथ चौथे नंबर पर हैं. वहीं मुनरो 81 छक्कों के साथ सातवें नंबर पर हैं. मुनरो को पाकिस्तान के खिलाफ अभी दो टी20 मैच खेलने हैं. ऐसे में अगर उन्हें इस रिकॉर्ड को तोड़ना है तो छक्कों की बरसात करनी होगी. मुनरो ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टी20 में शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाया था जिसमें दो छक्के शामिल थे. लेकिन अब यह देखना दिलचस्प होगा कि वह आने वाले मुकाबलों में कैसा प्रदर्शन करते हैं.

वैसे इस मामले में रोहित शर्मा उनसे खासे आगे हैं. अच्छी बात ये है कि रोहित को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. ऐसे में रोहित के पास इस रिकॉर्ड को तोड़ने के मौके ज्यादा हैं. रोहित मौजूदा साल में गजब की फॉर्म में हैं और तीनों फॉर्मेट में इस साल 62 छक्के लगा चुके हैं. इस दौरान उन्होंने अकेले 22 छक्के टी20 में लगाए हैं. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि रोहित आने वाली सीरीज में कैसे तहलका मचाते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi