S M L

आखिरकार राहुल द्रविड़ ने क्यों तोड़ दिया अपना ही बनाया नियम!

श्रींलका के दौरे के लिए चुनी गई जूनियर टीम इंडिया के दो खिलाड़ी द्रविड़ के बनाए नयम पर खरे नहीं उतरते हैं

FP Staff Updated On: Jun 09, 2018 02:14 PM IST

0
आखिरकार राहुल द्रविड़ ने क्यों तोड़ दिया अपना ही बनाया नियम!

भारत की अंडर 19 टीम की जिम्मेदारी संभाल कर उसे वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले कोच राहुल द्रविड़ ने अपने ही बनाए नियम को तोड़ दिया है. दरअसल बीसीसीआई ने श्रीलंका दौरे के लिए जिस जूनियर टीम इंडिया का ऐलान किया है उसमें दो खिलाड़ी ऐसे है जो राहुल द्रविड़ के बनाए नियम पर खरे नहीं उतरते हैं लेकिन फिर  भी द्रविड़ ने उन्हें सेलेक्ट किया है.

द्रविड़ ने तय किया था कि किसी भी खिलाड़ी की जूनियर टीम के साथ यात्रा वर्ल्ड कप तक ही सीमित रहेगी. यानी एक बार कई खिलाड़ी अगर वर्ल्डकप खेल लेते है तो वह दोबारा जूनियर टीम में नहीं रहेगा.

श्रीलंका जाने वाली वन डे टीम के कप्तान आर्यन जुयाल और चार दिवसीय टीम के कप्तान अनुज रावत ऐसे खिलाड़ी हैं जो हाल ही में वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया के सदस्य थे. द्रविड़ ने साल 2016 में जूनियर टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी संभालने के बाद ही यह नियम बनाया था लेकिन अब इस खुद ही तोड़ दिया है. द्रविड़ के इस फैसले के बचाव करते हुए बोर्ड के एक अधिकारी ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा है, ‘ यह फैसला द्रविड़ और जूनियर सेलेक्शन कमेटी ने साथ मिलकर लिया है. यह कोई  ऐसा नियम नहीं है जिसे तोड़ा ना जा सके.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi