S M L

अब फिटनेस के यो-यो टेस्ट पर बीसीसीआई से जवाब तलब करेंगे विनोद राय

यो-यो टेस्ट में फेल होन के कारण टीम इंडिया में सेलेक्ट होने के बावजूद बाहर हो तुके हैं अंबाती रायुडू

FP Staff Updated On: Jun 25, 2018 04:15 PM IST

0
अब फिटनेस के यो-यो टेस्ट पर बीसीसीआई से जवाब तलब करेंगे विनोद राय

हाल ही में जो बात भारतीय क्रिकेट सर्किल में सबसे ज्यादा चर्चा मे रही है वह है फिटनेस का यो-यो टेस्ट. इस टेस्ट के चलते मोहम्मद शमी और अंबाती रायुडू टीम इंडया में अपना स्थान गंवा बैठे हैं.

अब टेस्ट  पर बीसीसीआई को चलाने की लिए बनाई प्रशासकों की समिति यानी सीओए के मुखिया विनोद राय की नजर पड़ गई है.

भारतीय टीम प्रबंधन यो यो टेस्ट को फिटनेस का मानदंड मानकर चल रहा है लेकिन अंबाती रायुडु को इस वजह से टीम से बाहर करने का मसला सीओए प्रमुख विनोद राय के दिमाग में है और वह बीसीसीआई से पूछ सकते हैं कि नेशनल टीम में चयन के लिये यह फिटनेस का एकमात्र मानदंड क्यों है. रायुडु ने आईपीएल में 602 रन बनाये लेकिन यो यो टेस्ट में नाकाम होने के कारण उन्हें भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया। इसके बाद इस टेस्ट को लेकर बहस छिड़ गई है।

सीओए के करीबी बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा , ‘ हां , सीओए हाल की चर्चाओं से वाकिफ है. उन्होंने अभी तक हस्तक्षेप नहीं किया है क्योंकि यह तकनीकी मसला है लेकिन उनकी योजना क्रिकेट संचालन के प्रमुख सबा करीम से पूरी जानकारी लेने की है.’

उन्होंने कहा, ‘राय को रायुडु और संजू सैमसन के मामले का पता है. इस पर अभी फैसला नहीं किया गया है लेकिन वह एनसीए ट्रेनरों से इस खास टेस्ट के बारे में विस्तृत जानकारी देने के लिये कह सकते हैं.’

बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अनिरूद्व चौधरी ने भी सीओए को छह पेज का पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने पूछा है कि यो यो टेस्ट कब और कैसे चयन के लिये एकमात्र फिटनेस मानदंड बन गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi