S M L

विनोद राय के इस दांव से हैरत में पड़े बीसीसीआई के अधिकारी!

एशिया कप के लिए एक्टिंग प्रेजीडेंट सीके खन्ना के दौरे को दी मंजूरी

Updated On: Sep 05, 2018 09:50 AM IST

FP Staff

0
विनोद राय के इस दांव से हैरत में पड़े बीसीसीआई के अधिकारी!

हाल के दिनों में बीसीसीआई की अंदरूनी राजनीति में हलचल मचा देनी वाली विनोद राय की प्रशासकों की समिति यानी सीओए ने अपने नए फैसले से बोर्ड के अधिकारियों को चौंका दिया है.

सीओए ने अपने पुराने रुख से हटते हुए बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना क एशिया कप के लिए यूएई के 10 दिन के दौरे की मंजूरी दे दी है. एशिया कप 15 सितंबर से शुरू होगा.

पारंपरिक रूप से बीसीसीआई के वरिष्ठ पदाधिकारी बोर्ड के खर्चे पर टूर्नामेंटों के लिए जाते रहे हैं लेकिन सीओए ने अपने एक निर्देश में स्पष्ट किया था कि बोर्ड के काम के लिए जाने पर ही कार्यवाहक अध्यक्ष, कार्यवाहक सचिव या कोषाध्यक्ष के दौरों को स्वीकृति दी जाएगी.

इसी नियम पर चलते हुए कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी और सीईओ राहुल जौहरी के ब्रिटेन दौरे में सीओए ने कटौती की थी जबकि वे मई में आईसीसी बैठक के लिए डबलिन गए थे।

अधिकारी भारत के कुछ मैच देखना चाहते थे लेकिन सीओए ने कहा कि अगर काम नहीं है तो फिर वहां रुकने का कोई मतलब नहीं है.

सीओए समय-समय पर अमिताभ के विदेशी दौरों और उनके 750 डालर (लगभग 53000 रुपये) प्रतिदिन के भत्ते पर सवाल उठाती रही है.

सीओए के हालांकि खन्ना के दौरे को स्वीकृति देने के बाद बीसीसीआई मुख्यालय में सवाल उठाए जा रहे हैं कि सीओए अलग-अलग लोगों के लिए अलग मापदंड अपना रही है.

बीसीसीआई के चुनाव नवंबर के अंतिम हफ्ते में होने की उम्मीद है और ऐसे में एशिया कप कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में खन्ना का अंतिम आधिकारिक विदेशी दौरा होगा.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi