S M L

बीसीसीआई की जंग: अमिताभ चौधरी की लंदन यात्रा पर विनोद राय का वीटो

इंग्लैंड में आठ अगस्त को होने वाले बुक लॉन्च में बीसीसीआई के खर्चे पर जाना चाहते थे अमिताभ चौधरी

Updated On: Aug 04, 2018 11:41 AM IST

FP Staff

0
बीसीसीआई की जंग: अमिताभ चौधरी की लंदन यात्रा पर विनोद राय का वीटो

बीसीसीआई  में सुप्रीम कोर्ट की बनाई प्रशासकों की समिति यानि सीओएओ और बोर्ड के अधिकारियों के बीच जंग बरकरार है. सीओए ने बोर्ड के कार्यकारी सैक्रेटरी अमिताभ चौधरी के इंग्लैंड दौरे पर रोक लगा दी है जिसके जवाब में चौधरी ने सीओए को पूरी तरह से नाकाम करार दिया है.

दरअसल अमिताभ चौधरी को लंदन में होने वाली एक बुक रिलीज में पहुंचना था जिसके लिए लिए उन्होंने सीओए से इजाजत मांगी थी. सीओए ने चौधरी की अर्जी को खारिज कर दिया. मुंबई मिरर के मुताबिक सीओए का तर्क है कि चौधरी के लंदन दौरे से बोर्ड को कुछ भी हासिल नहीं होगा लेकिन उसके लिए साढ़े तीन लाख रुपए खर्च होगें जिसकी इजाजत नहीं दी जा सकती. सीओए का कहना है कि बोर्ड के बाकी अधिकारियों की तुलना में अमिताभ चौधरी बोर्ड के खर्चे पर काफी यात्रा करते हैं. कई बार तो महीने में 26 दिन यात्रा ही करते हैं.

वहीं अमिताभ चौधरी ने सीओए प्रमुख विनोद राय पर हमला बोलते हुए उन्हें सुप्रीम कोर्ट बनाई की लोढा सिफारिशों को लागू करने में पूरी तरह से विफल करार दिया है.

चौधरी ने अभी तक राय के बारे में कुछ नहीं कहा था लेकिन हाल में पूर्व कैग ने बीसीसीआई अधिकारियों को निहित स्वार्थों के कारण बाधा पहुंचाने वाले कहा था जिसके बाद चौधरी ने राय पर यह सीधा हमला बोला है.

इस बीच उम्मीद जताई जा रही है इस आठ अगस्त को सुप्रीम कोर्ट में बीसीसीआई पर अपना फैसला सुना सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi