S M L

नए संविधान के लिए खत्म हुई बीसीसीआई की डेडलाइन, अब विनोद राय करेंगे 25 सितंबर को फैसला

डेडलाइन खत्म होने के एक दिन पहले तक एन श्रीनिवासन और अनुराग ठाकुर की यूनिट्स ने नहीं दी सहमति

Updated On: Sep 20, 2018 05:42 PM IST

FP Staff

0
नए संविधान के लिए खत्म हुई बीसीसीआई की डेडलाइन, अब  विनोद राय करेंगे 25 सितंबर को फैसला

सुप्रीम कोर्ट के देश के बाद बीसीसीआई के ने संविधान के मुताबिक खुद को ढालने के लिए स्टेट यूनिट्स  को दो गई डेडलाइन 20 सितंबर को समाप्त हो गई हैं. अब सुप्रीम कोर्ट की बनाई प्रशासकों की समिति यानी सीओए 25 सितंबर को  मीटिंग में इसकी समीक्षा करके आगे की रणनीति तय करेगी.

9 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया था कि बीसीसीसीआई लोढ़ा कमेटी के सुधारों के दार पर एक नए संविधान को बनाए और सभी स्टेट यूनिट्स उसी संविधान के हिसाब से अपने नियम तय करें. मुंबई मिरर की खबर के मुताबिक डेडलाइन खत्म होने से पहले यानी 19 सितंबर तक दर्जनभर से अदिर स्टेट यूनिट्स ने अपने हथियार डाल कर समहमति पत्र जमा कर दिया था. कुछ यूनिटेस ने कई तरह से सेपष्टीकर की मांग की थी लेकिन बीसीसीआई की राजनीत दो मजबूत खिलाड़ी एन श्रीनिवासन और अनुराग ठाकुर की एसोसिएशनों यानी तमिलनाडु क्रिकेट संघ और हिमाचल क्रिकेट ऐसोसिएशन में 19 सितंबर तक ना तो अपना सहमति पत्र सौंपा था और ना कोई क्लैरिफेकेश मांगा था. यह दोनों ही बीसीसीआई के अध्यक्ष रह चुके हैं. श्रीनिवासन 70 साल से अधिक उम्र के होने के चलते बोर्ड की राजनीति से बाहर हैं जबकि अनुराग ठाकुर को सुप्रीम कोर्ट ने बोर्ड के बाहर कर दिया है. इसके बावजूद इन दोनों एसोसिएशंस में इन्हीं दोनों का राज चलता है.

सीओए ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक 21 अगस्त को बीसीसआई का नया संविधान रजिस्टर्ड करा दिया था और इससे जुड़ी स्टेट यूनिट्स को ऐसा करने के लिए 30 दिन का वक्त दिया था जो 20 सितंबर को खत्म हो गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi