S M L

महिला टीम इंडिया के कोच के सेलेक्शन फंसा यह नया पेंच...

सचिन-सौरव-लक्ष्मण के इनकार के बाद ने सेलेक्शन के लिए विनोद राय बने रहे हैं नया पैनल

Updated On: Dec 11, 2018 12:30 PM IST

FP Staff

0
महिला टीम इंडिया के कोच के सेलेक्शन फंसा यह नया पेंच...

भारतीय महिला क्रिकेट में आए तूफान के बाद अब उसके ने कोच के चुनाव में भी विवाद खड़ा हो गया है. यह विवाद से पैनल को लेकर है जिसे इस नए कोच का चुनाव करना है. दरअसल बीसीसीआई को चला रही प्रशासकों की समिति यानी सीओए ने इस काम के क्रिकेट एडवायजरी कमेटी यानी सीएसी को ईमेल लिख कर इसके लिए तैयार रहने को कहा था लेकिन कमेटी के सदस्यों यानी सौरव गांगुली , सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण ने इससे इनकार कर दिया.

अब खबर है कि से सके लिए एक नई एडहॉक सीएसी बना रही है जिसमें कपिल देव और पूर्व क्रिकेटर अंशुमन गायकवाड़ के साथ एक पूर्व महिला क्रिकेट को शामिल किया जा सकता है.

सीओए का यही फैसला बोर्ड के एक्टिंग सेक्रेटरी अमिताभ चौधरी को नागवार गुजर रहा है. उन्होंने सीओए के हेड विनोद राय को ईमेल लिख कर इस मसले पर सवाल उठाए हैं. समाचार पत्र मुंबई मिरर की खबर के मुताबिक अमिताभ चौधरी ने अपने मेल में लिखा है कि, ‘ आखिर बीसीसीआई के संविधान के किस प्रवधान के तहत एडहॉक सीएसी बनाने की कवायद शुरू की जा रही है जबकि यह साफ साफ लिखा हुआ हा कि ये अधिकार बस सीएसी के हाथ में ही होंगे.’

अमिताभ चौधरी ने यह जानना चाहा है कि क्या सचिन तेंदुलकर और उनके साथियों के साथ पूरी तरीके से विचार मिमर्श किया गया है.

बहरहाल लगता नहीं है कि सीओए पर अमिताभ चौधरी के ईमेल का कोई असर पड़ेगा और वह जल्द ही इस नई सीएसी का एलान कर देंगे.

20 दिसंबर को भारतीय महिला टीम के नए कोच के लिए इंटरव्य़ू होने हैं जिसके लिए साउथ अफ्रीका के हर्शल गिब्स, ऑस्ट्रेलिया के टॉम मूडी और भारत के मनोज प्रभाकर ने अपनी दावेदारी पेश की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi