S M L

राहुल जौहरी के खिलाफ शुरू हुई जांच, गवाही देने पहुंचे बीसीसीआई अधिकारी

सीओए सदस्य डायना एडुल्जी, बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अनिरूद्ध चौधरी और आईपीएल याचिकाकर्ता आदित्य वर्मा ने गवाही दी

Updated On: Nov 13, 2018 09:08 AM IST

Bhasha

0
राहुल जौहरी के खिलाफ शुरू हुई जांच, गवाही देने पहुंचे बीसीसीआई अधिकारी

सीओए अध्यक्ष विनोद राय सहित भारतीय क्रिकेट के शीर्ष पदाधिकारियों ने बीसीसीआई सीईओ राहुल जौहरी के खिलाफ कथित यौन उत्पीड़न की जांच कर रहे पैनल के सामने सोमवार को गवाही दी.

प्रशासकों की समिति के प्रमुख राय के अलावा सीओए सदस्य डायना एडुल्जी, बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अनिरूद्ध चौधरी और आईपीएल याचिकाकर्ता आदित्य वर्मा ने तीन सदस्यीय पैनल के सामने गवाही दी.

ये सभी पैनल के समक्ष अलग अलग पेश हुए. पैनल में इलाहाबाद उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश राकेश शर्मा, दिल्ली महिला आयोग की पूर्व प्रमुख बरखा सिंह और वकील वीना गौड़ा शामिल हैं. बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘हां, राय, अनिरूद्ध, वर्मा ने पैनल के सामने गवाही दी. अमिताभ (कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी) गवाही देने के लिये नहीं पहुंच पाए क्योंकि वह निजी कारणों से व्यस्त थे. यह पता नहीं चला कि सीके (ख्नन्ना) गवाही देने के लिये क्यों नहीं पहुंचे.’ हालांकि बीसीसीआई का एक वर्ग राय और एडुल्जी के पैनल के समक्ष पेश होने से हैरान है क्योंकि पैनल को 15 नवंबर को इन दोनों को ही अपनी रिपोर्ट सौंपनी है.

rahul johri saBA KARIM

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अनिरूद्ध चौधरी पहले शीर्ष पदाधिकारी थे जिन्होंने स्वतंत्र जांच पैनल को सीईओ राहुल जौहरी के खिलाफ कथित यौन उत्पीड़न के मामले में मदद की पेशकश की थी.

तीन सदस्यीय जांच पैनल ने जौहरी मामले में जांच में उनकी मदद करने के इच्छुक लोगों के लिए नौ नवंबर की समयसीमा तय की थी. पैनल ने इस संबंध में उन्हें ईमेल करने को कहा था. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘हां, अनिरूद्ध ने शुक्रवार की रात पैनल को ईमेल करके जांच में मदद करने की पेशकश की है. वह पहले शीर्ष पदाधिकारी हैं जो खुलकर सामने आये हैं और समिति को मेल किया है.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi