S M L

जानिए कैसे विनोद राय ने लगाया साउथ अफ्रीका में अनुष्का और उनकी सहेलियों की मौजमस्ती पर ब्रेक!

अपने शूटिंग शेड्यूल के चलते अनुष्का भारत वापस आ चुकी हैं, बाकी क्रिकेटरों की पत्नियों की भी पहले टेस्ट के बाद हो जाएगी 'घर वापसी'

Updated On: Jan 07, 2018 04:20 PM IST

FP Staff

0
जानिए कैसे विनोद राय ने लगाया साउथ अफ्रीका में अनुष्का और उनकी सहेलियों की मौजमस्ती पर ब्रेक!

हाल के दिनों में टीम इंडिया जब भी लंबे विदेशी दौरे पर जाती है तो क्रिकेटरों के साथ उनकी पत्नियां भी होती हैं. मौजूदा टीम इंडिया के क्रिकेटरों की पत्नियों की मौजमस्ती भी खूब सुर्खियां बटोरती है. इस बार तो टीम इंडिया के साथ कप्तान विराट कोहली की पत्नी और फिल्म अभिनेत्री  अनुष्का शर्मा भी टीम इंडिया के साथ थीं. साउथ अफ्रीका के दौरे पर इन पत्नियों के घूमने-फिरने और मौजमस्ती का इंतजाम करने के लिए बीसीसीआई ने अलग से एक अधिकारी को भेजने की व्यवस्था की थी जिसे सुप्रीम कोर्ट की बनाई प्रशासकों की समिति यानी सीओए ने खारिज कर दिया.

vinod rai - Copy

समाचार पत्र मुंबई मिरर की खबर के मुताबिक बोर्ड की ओर से क्रिकेटरों पत्नियों के लिए साउथ अफ्रीका में तमाम इंतजाम करने के लिए मयंक पारिख को लायजनिंग अधिकारी बनाकर चार जनवरी को साउथ अफ्रीका भेजने का इंतजाम किया था. लेकिन सीओए ने तीन जनवरी को बोर्ड की इस योजना पर वीटो कर दिया. सीओए का तर्क था कि जब ऋषिकेश उपाध्याय के तौर पहले से ही एक लायजनिंग अधिकारी टीम इंडिया के साथ है तो फिर क्रिकेटरों की पत्नियों के लिए दूसरे अधिकारी को भेजने की जरूरत नहीं है.

क्या अनुष्का के चलते की गई थी मांग!

बोर्ड का प्रस्ताव था कि अगर किसी क्रिकेटर की पत्नी अपने पति की बल्लेबाजी खत्म होने के बाद मैच देखने की बजाय कहीं घूमना चाहती है तो फिर उसके सैरसपाटे का इंतजाम करने के लिए एक अलग अधिकारी की जरूरत होगी.

बोर्ड ने कभी इससे पहले क्रिकटरों की पत्नियों के लिए अलग से लायजनिंग अधिकारी की नियुक्ति नहीं की थी. कयास लगाए जा रहे हैं कि हाल ही में कप्तान कोहली के साथ हुई अनुष्का शर्मा की शादी के बाद ही ऐसी मांग की गई है.

हालांकि अभी यह साफ नहीं हो सका है कि यह मांग टीम इंडिया के मैनेजमेंट की ओर से की गई थी या फिर बोर्ड ने अपनी ओर से यह प्रस्ताव रखा था.

 

इस दौरे पर अनुष्का के अलावा शिखर धवन की पत्नी आएशा, रोहित शर्मा की पत्नी रितिका, भुवनेश्वर कुमार की पत्नी नुपुर, मुरली विजय की पत्नी निकिता, रिद्धिमान साहा की पत्नी रोमी और रहाणे की पत्नी राधिका टीम इंडिया के साथ हैं. बोर्ड की ओर से पत्नियों को दो हफ्ते तक टीम इंडिया के साथ रुकने की इजाजत दी गई है.

यह मियाद पहले टेस्ट के बाद खत्म हो रही है. हालांकि अनुष्का शर्मा अपने शूटिंग शेड्यूल के चलते भारत वापस आ गईं है और बाकी पत्नियां भी केपटाउन टेस्ट के बाद भारत वापस आ जाएंगीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi