S M L

अब सेलेक्टर्स के भी आएंगे अच्छे दिन, सीओए ने किया तनख्वाह बढ़ाने का फैसला

सीनियर सेलेक्शन कमेटी के साथ साथ जूनियर और महिला टीम के सेलेक्टर्स की तनख्वाहें भी बढ़ेंगी

FP Staff Updated On: Aug 09, 2018 12:31 PM IST

0
अब सेलेक्टर्स के भी आएंगे अच्छे दिन, सीओए ने किया तनख्वाह बढ़ाने का फैसला

टीम इंडिया के खिलाड़ियों की तनख्वाह में बढ़ोत्तरी के बाद अब उन खिलाड़ियों को चुनने वाले सेलेक्टर्स के भी अच्छे दिन गए हैं. सुप्रीम कोर्ट की बनाई प्रशासकों की समिति यानी सीओए ने बीसीसीआई के सेलेक्टर्स की तनख्वाहों में भारी इजाफा कर दिया है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक सीओए ने सलेक्शन कमेटी के सदस्यों की तनख्वाह में 30 लाख रुपए तक की बढ़ोत्तरी की है जबकि चीफ सेलेक्टर की तनख्वाह में 20 लाख रुपए को बढोत्तरी की गई है. अब हर सेलेक्टर को 60 लाख रुपए की बजाय 90 लाख रुपए प्रति वर्ष मिलेंगे जबकि चीफ सेलेक्टर को 80 लाख रुपए सालाना की जगह एक करोड़ रुपए दिए जाएंगे.

वहीं जूनियर सेलेक्शन कमेटी के सदस्यों की तनख्वाहों में भी इजाफा किया गया है. अब जूनियर सलेक्शन कमेटी के मुखिया को 64 लाख रुपए सालाना जबकि इस कमेटी के सदस्यों को 60 लाख रुपए सालाना मिला करेंगे. महिला टीम के सेलेक्टर्स को 25 लाख रुपए और उस सेलेक्शन कमेटी के चेयरमेन को 30 लाख रुपए सालाना मिला करेंगे.

एक वक्त था जब बीसीसीआई सेलेक्टर्स को पैसे नहीं देती थी. साल 2007 में चीफ सेलेक्टर रहे दिलीप वेंगसरकर ने इस मसले को उटाया था और उस वक्त के बोर्ड अध्यक्ष शरद पवार ने सेलेक्टर्स को भी देने का फैसला किया था.

अब देखना होगा कि सीओए के इस फैसले पर बीसीसीआई के अधिकारी क्या प्रतिक्रिया देते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi