S M L

पूर्व सलामी बल्लेबाज पंकज रॉय को मिलने वाले बीसीसीआई के अवॉर्ड में फंसा पेंच!

हाल ही में बीसीसीई ने पंकज रॉय को सीके नायडू लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड के लिए चुना था

FP Staff Updated On: May 08, 2018 01:27 PM IST

0
पूर्व सलामी बल्लेबाज पंकज रॉय को मिलने वाले बीसीसीआई के अवॉर्ड में फंसा पेंच!

हाल ही में बीसीसीआई ने दिवंगत क्रिकेटर पंरज रॉय को सीके नायडू लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड देने का ऐलान किया था लेकिन अब इस मसले पर बीसीसीआई दोबारा विचार कर रही है. सुप्रीम कोर्ट की बनाई प्रशासकों की समिति यानी सीओए ने बोर्ड के अधिकारियों को फिर से विचार करने का निर्देश दिया है.

ऐसा नहीं है कि पंकज राय की उपलब्धियां कम कर रही हों लेकिन इसकी वजह कुछ और है. दरअसल बोर्ड का ही एक पुराना नियम है जिसके मुताबिक बोर्ड की ओर से किसी भी क्रिकेटर को मरणोपरांत यह पुरस्कार नहीं दिया जाता है. इस निय़न को ध्यान दिलाया है बोर्ड के ही पुराने प्रशासक रहे रत्नाकर शेट्टी ने.

उन्होंने सीओए के सदस्य विनोद राय, डायना एडुलजी और बोर्ड के क्रिकेट ऑपरेशंस के जीएम सबा करीम को ईमेल लिखकर  इस बात की ओर ध्यान आकर्षित किया है.

समाचार पत्र इंडियन एक्सप्रैस की खबर के मुताबिक रत्नाकर शेट्टीने ईमेल में लिखा है कि ‘जब से इस अवॉर्ड को शुरू किया गया है तभी से यह निर्धारित किया गया था कि इस मरणोपरांत प्रदान नहीं किया जाएगा. यही वजह है कि अब तक वीनू मांकड़ और विजय मर्चेंट जैसे क्रिकेटरों को भी यह पुरस्कार नहीं दिया गया है.

हाल ही में वरिष्ठ पत्रकार एन राम, कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना और कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी के तीन सदस्यीय पैनल ने उनके नाम की सिफारिश की थी. देखना होगा कि अब बोर्ड का रुख अपनाता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi