S M L

विराट कोहली को क्रिस गेल की सलाह, इस तरह तोड़ सकते हैं सचिन का रिकॉर्ड

विराट की उम्र और फॉर्म दोनों उनके फेवर में है

Updated On: Jul 18, 2017 12:37 PM IST

FP Staff

0
विराट कोहली को क्रिस गेल की सलाह, इस तरह तोड़ सकते हैं सचिन का रिकॉर्ड

हाल ही में भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने वाले कैरेबियाई बल्लेबाज क्रिस गेल की टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से अच्छी दोस्ती है. गेल ने टीम इंडिया को अपने घर पर डिनर पार्टी भी दी थी.

आईपीएल में आरसीबी की तरफ से खेलने वाले गेल ने अपने कप्तान को सचिन के वनडे शतकों का रिकॉर्ड तोड़ने का तरीका बताया है.

सचिन के नाम वनडे में 18,426 रन और 49 शतक हैं. विराट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी वनडे में शतक जड़कर अपने शतकों की संख्या को 28 पहुंचा ली. इसके साथ ही उन्होंने सचिन के चेज करते हुए सबसे ज्यादा शतकों के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया.

विराट पहले से ही वनडे में सबसे ज्यादा शतकों के मामले में सचिन और पोंटिंग के बाद तीसरे स्थान पर हैं. विराट जिस गति से शतक जड़ रहे हैं. उससे लगता है कि वो सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं.

विराट के बारे में गेल ने कहा, मैं उन्हें करियर में आगे बढ़ता देख रहा हूं, उन्हें अभी सचिन को पीछे छोड़ने के लिए बहुत रन बनाने हैं. उन्हें सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए लगातार अपने खेल में सुधार करते रहना होगा और अनुभव हासिल करना होगा.

फिलहाल दुनिया में जो भी खिलाड़ी खेल रहे हैं उनमें सचिन के रिकॉर्ड के करीब केवल एक खिलाड़ी है और वो हैं विराट. विराट की उम्र और फॉर्म दोनों उनके फेवर में है. ऐसे में वो ही सचिन के रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi