S M L

छह माह बाद हुई क्रिस गेल की वेस्टइंडीज वनडे टीम में वापसी

वेस्टइंडीज क्रिकेट ने गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो वनडे मुकाबलों के लिए टीम का ऐलान किया

Updated On: Feb 07, 2019 08:58 PM IST

FP Staff

0
छह माह बाद हुई क्रिस गेल की वेस्टइंडीज वनडे टीम में वापसी

दुनिया के सबसे आक्रामक बल्लेबाजों में एक क्रिस गेल की वेस्टइंडीज वनडे टीम में वापसी हो गई है. वेस्टइंडीज क्रिकेट ने गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो वनडे मुकाबलों के लिए टीम का एलान किया. जिसमें क्रिस गेल की वापसी की घोषणा भी कर दी गई. इसके साथ ही बाएं हाथ के बल्लेबाज निकोलस पूरन को पहली बार राष्ट्रीय टीम में चुना गया है. वेस्टइंडीज की टीम इस सीरीज की शुरुआत 20 फरवरी से करेगी.

पिछले साल जुलाई के महीने से टीम से बाहर चल रहे क्रिस गेल की लगभग छह महीने के बाद टीम में वापसी हुई है. गेल ने पिछले वर्ष अक्टूबर में भारत और बांग्लादेश के दौरे पर जान से मना कर दिया था. चयन समिति के प्रमुख कोर्टनी ब्राउन ने कहा, 'हम विश्व कप की तैयारियां कर रहे हैं और हमारे पास मौका है कि आगामी सीरीज में वनडे क्रिकेट की शीर्ष टीम के खिलाफ खेलकर यह जान पाए कि हमारी टीम कैसी है.'

39 वर्षीय इस स्टार बल्लेबाज को को इसी साल इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप को ध्यान में रखकर टीम में चुना गया है. गेल वेस्टइंडीज के दूसरे सबसे अधिक वनडे खेलने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने अपने देश के लिए 284 वनडे मुकाबले खेले हैं. जिसमें उन्होंने विस्फोटक अंदाज़ में 9727 रन बनाए हैं.

ये भी पढ़ें- Irani Cup : विदर्भ के खिलाफ शेष भारत टीम की कप्तानी करेंगे अजिंक्य रहाणे

वहीं गेल के अलावा 23 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज पूरन को भी टीम के साथ इंग्लैंड के खिलाफ उतारा जा रहा है. वनडे से पहले वह टीम के लिए टी-20 प्रारूप में पदार्पण कर चुके हैं. उन्होंने वनडे मुकाबलों में 53 के सर्वाधिक स्कोर के साथ 152.57 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं.

वेस्टइंडीज की टीम: फैबियन एलेन, देवेंद्र बिशू, डेरेन ब्रावो, क्रिस गेल, शिमरान हेटमायर, जेसन होल्डर, शाई होप, इवान लुइस, एशले नर्स, कीमो पॉल, निकोलस पूरन, रॉवमैन पॉवेल, कीमार रोच, ओशेन थॉमस.

ये भी पढ़ें- ISL 2018-19 : मुंबई के खिलाफ अपने घर में पूरा जोर लगाएगा जमशेदपुर

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi