S M L

विरोधी टीम को किया 26 रनों पर ऑल आउट, फिर महज 11 गेंदों में जीत लिया मैच

कुआलालंपुर में आईसीसी वर्ल्ड टी-20 के एशिया रीजन क्वालीफायर्स में नेपाल ने चीन को हराया

Updated On: Oct 11, 2018 05:40 PM IST

FP Staff

0
विरोधी टीम को किया 26 रनों पर ऑल आउट, फिर महज 11 गेंदों में जीत लिया मैच

मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर में आईसीसी वर्ल्ड टी-20 के एशिया रीजन क्वालीफायर्स मुकाबले में नेपाल ने चीन को 10 विकेट से रौंद दिया. इस मुकाबले में नेपाल ने चीन को महज 26 रनों पर समेट दिया. इसके बाद नेपाल टीम ने 27 रनों का लक्ष्य महज 11 गेंदों में हासिल कर लिया. ये मुकाबले साल 2020 वर्ल्ड टी20 में क्वालीफाई करने के लिए खेले जा रहे हैं.

नेपाल के खिलाफ मैच में यान होंगजियांग ने टीम के लिए सर्वाधिक 11 रन बनाए. उनके बाद सबसे ज्यादा नौ रन का योगदान अतिरिक्त का रहा था. नेपाल के लेग स्पिनर संदीप लामिचाने ने इस मुकाबले में चार रन देकर तीन विकेट लिए. 18 साल का ये लेग स्पिर अब तक महज 2.05 की औसत से 20 विकेट ले चुका है. इस मुकाबले में लामिचाने के अलावा बसंत रेगमी ने पांच रन देकर तीन विकेट झटके.

नेपाल ने बिनोद भंडारी के नाबाद 24 रन के बूते 1.5 ओवर में बिना किसी नुकसान के 29 रन बना लिए. बिनोद भंडारी ने तीन चौके और एक छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई. इस जीत के साथ ही नेपाल की टीम एशिया रीजनल क्वालीफायर ग्रुप बी में टॉप पर है. उसने पांच मैच खेले हैं और सभी में  जीत दर्ज की है. नेपाल और सिंगापुर ने 2020 टी-20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है.

इस मैच से ये साबित हो गया कि चीन भले ही दुनिया की सबसे ज्यादा आबादी और दूसरी बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश है, लेकिन क्रिकेट के मैदान पर उसे अभी लंबा सफर तय करना है. चीन के लिए यह लगातार पांचवां मौका है जब टीम 50 रन भी नहीं बना सकी, इन पांचों मैच में उसे हार मिली. टूर्नामेंट में इससे पहले सिंगापुर के खिलाफ मैच में चीन ने 26 रन ही बनाए थे. टीम ने इसके अलावा थाईलैंड के खिलाफ नौ विकेट पर 35, भूटान के खिलाफ 45 और म्यांमा के खिलाफ 48 रन बनाए थे.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi