S M L

चेन्नई सुपर किंग्स ने किया ऐलान – हम आ रहे हैं अगले साल

चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स पर लगा था दो साल का बैन

Updated On: May 22, 2017 07:46 PM IST

FP Staff

0
चेन्नई सुपर किंग्स ने किया ऐलान – हम आ रहे हैं अगले साल

आईपीएल के दसवें सीजन का फाइनल करीब 11 बजकर 45 मिनट पर खत्म हुआ. मुंबई इंडियंस ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट को एक रन से मात देकर ट्रॉफी पर कब्जा किया. इसके चंद मिनट बाद ही एक ऐलान हुआ. ये ऐलान किया चेन्नई सुपर किंग्स ने.

चेन्नई ने आईपीएल का दसवां सीजन खत्म होते ही घोषणा कर दी कि अगले सीजन में वे वापसी कर रहे हैं. आईपीएल सीजन दस खत्म होने के बाद दो टीमें हटेंगी और दो टीमों की वपसी होगी. जो दो टीमें हटेंगी, उनमें रनर अप राइजिंग पुणे सपरजायंट भी है. उसके अलावा गुजरात लायंस भी अगले साल खेलती नहीं दिखाई देगी. इनकी जगह राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की वापसी हो जाएगी.

 

इससे पहले, चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन बता चुके हैं कि महेंद्र सिंह धोनी ही टीम के कप्तान होंगे. सीजन दस में धोनी पुणे टीम से खेले थे. लेकिन उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया था.

 

बीसीसीआई ने राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स को दो साल के लिए बैन कर दिया गया था. इन दोनों टीमों को आईपीएल के फिक्सिंग स्कैंडल में दोषी पाया गया था. इसके बाद बिडिंग के जरिए दो टीमों को उनकी जगह लिया गया. मुंबई इंडियंस ने सीजन दस जीतकर चेन्नई और कोलकाता नाइटराइडर्स को ही पीछे छोड़ा है. मुंबई ने तीसरी बार खिताब जीता. चेन्नई और कोलकाता की टीमें दो-दो बार चैंपियन बनी हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi