S M L

चैंपियंस ट्रॉफी 2017: संगकारा को उम्मीद, खिताब बचाने में सक्षम भारतीय टीम

संगकारा ने कहा 'भारत की टीम संतुलित और खिताब की प्रबल दावेदार'

Updated On: May 30, 2017 06:11 PM IST

Bhasha

0
चैंपियंस ट्रॉफी 2017: संगकारा को उम्मीद, खिताब बचाने में सक्षम भारतीय टीम

श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा को लगता है कि पिछली चैंपियन भारत में चैंपियंस ट्रॉफी खिताब बरकरार रखने की क्षमता है. श्रीलंकाई दिग्गज के मुताबिक भारतीय टीम काफी संतुलित है. उनकी तेज गेंदबाजी में काफी आक्रामकता है.

संगकारा ने आईसीसी वेबसाइट में अपने कॉलम में लिखा, ‘इस साल टूर्नामेंट में चार एशियाई टीमें खेल रही हैं और साफ तौर पर इसमें भारत इस क्षेत्र से शीर्ष पर है. इसने 2013 में खिताब जीता था और उनकी टीम इस साल भी ट्रॉफी जीतने की काबिलियत रखती है.’

उन्होंने लिखा, ‘टीम यकीनन मजबूत और बेहतर रूप से संतुलित है जिसकी तेज गेंदबाजी में काफी धार है. इसमें स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा वनडे क्रिकेट में लाजवाब हैं और मुझे पूरा भरोसा है कि विराट कोहली भी निराशाजनक आईपीएल के बाद वापसी करने के लिए बेकरार होंगे.’ इस विकेटकीपर बल्लेबाज को हालांकि लगता है कि भारत का चयन ‘थोड़ा परंपरागत’ था.

इस 39 वर्षीय ने कहा, ‘भारत के लिए थोड़ी सी चिंता यह है कि उनका चयन शायद थोड़ा परंपरागत था, लेकिन फिर भी यह काफी मजबूत टीम हैं.’ संगकारा ने भारत को एक जून से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए भारत को अपनी प्रबल दावेदार टीमों में से एक करार दिया.

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि फाइनल में पहुंचने वाली टीम चुनना काफी कठिन है, लेकिन सेमीफाइनल के लिए प्रबल दावेदारों में मेरी टीमें ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत और दक्षिण अफ्रीका होगी.’ संगकारा ने श्रीलंकाई टीम के साथ 2002 में चैंपियंस ट्रॉफी और 2014 में विश्व टी20 खिताब जीता था. उन्होंने दो साल पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था, उन्होंने सभी प्रारूपों में कुल 28,016 अंतरराष्ट्रीय रन जुटाए हैं. उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट काफी कठिन होगा जिसमें चार-पांच टीमों में फाइनल में पहुंचने की क्षमता है.

उन्होंने कहा, ‘ऐसा भी समय था और यह काफी पुरानी बात नहीं है, जब एक या दो देश ही प्रारूप में दबदबा बनाए रखते थे लेकिन पिछले कुछ वर्षों में हमने देखा है कि कई टीमों ने शानदार रूप से विकास किया है और अब हमारे पास ऐसी चार से पांच टीमें हैं जो बराबरी पर हैं. इन सभी में बड़ा टूर्नामेंट जीतने की काबिलियत है.’ मेजबानों की प्रशंसा करते हुए संगकारा ने कहा, ‘इंग्लैंड की वनडे टीम ने पिछले दो वर्षों में प्रगति की है जो शानदार है. इंग्लैंड की टीम आक्रामक खेल रही है और इसमें कुछ विश्व स्तरीय खिलाड़ी भी मौजूद हैं.’

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi