S M L

सोढी के चेस चैलेंज का चहल ने दिया माकूल जवाब

तीसरे टी20 से पहले चहल ने सोढी को दो बार चेस के गेम में हराया

FP Staff Updated On: Nov 08, 2017 10:51 AM IST

0
सोढी के चेस चैलेंज का चहल ने दिया माकूल जवाब

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार को होने वाले आखिरी और निर्णायक टी20 मैच से पहले ही दोनों टीमों के एक और मुकाबला हुआ और यहां भी जीत भारत की हुई. इस अनूठे मैच की जीत के सूत्रधार बनें यजुवेंद्र चहल. हैरान हो गए ना. दरअसल, ये मुकाबला जमीन पर नहीं बल्कि हवा में हुआ और इसमें जीत भारत की हुई और मुकाबला दोनों टीमों के लेग स्पिनरों के बीच हुआ.

हुआ यूं कि राजकोट में दूसरा टी20 खेलने के बाद खिलाड़ी तिरुवनंतपुरम के लिए रवाना हो रहे थे. वहीं पास में बैठे ईश सोढी ने चहल को चेस गेम में चैलेंज किया. दोनों के बीच दो मैच हुए और दोनों में चहल की ही जीत हुई. जिसके बाद होटल में भी चहल और सोढी ने चेस खेला. वहां एक बार फिर सोढी की हार हुई.

A chess match on a pre-match day

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

चहल क्रिकेट स्टार बनने से पहले अंतरराष्ट्रीय शतरंज खिलाड़ी रह चुके थे. चहल अंडर-12 वर्ग में नेशनल चैंपियन रह चुके हैं. उन्होंने कोझिकोड में एशियन यूथ चैंपियनशिप में हिस्सा लिया था और यूनान में वर्ल्ड यूथ शतरंज चैंपियनशिप में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया था. इसी वजह से यह तय था कि इस मैच में किसकी जीत होगी और चहल ने यह मैच जीतकर निर्णायक मैच से पहले भारत को जीत दिला दी.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रही टी20 मैचों की सीरीज़ में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं. निर्णायक मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है और इसी वजह से टॉस में भी देर हो रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi