S M L

कोहली की फिटनेस का नया मंत्र, पूरी तरह बन गए 'वेगन'

विराट कोहली की पत्नी और बॉलीवुड स्टार अनुष्का शर्मा ने भी कुछ वक्त पहले भी शाकाहार अपनाने का फैसला किया था

Updated On: Oct 07, 2018 05:06 PM IST

FP Staff

0
कोहली की फिटनेस का नया मंत्र,  पूरी तरह बन गए 'वेगन'

भारतीय क्रिकेट टीम में कप्तान विराट कोहली ना सिर्फ बतौर बल्लेबाज बल्कि अपनी फिटनेस के मामले में भी सबसे आगे दिखाई देते हैं. पिछले कुछ समय में कोहली ने जिस तरह अपनी फिटनेस पर काम किया है उससे वह लोगों के लिए रोल मॉडल बन गए हैं. हाल ही में विराट कोहली ने अपनी फिटनेस को लेकर एक नया खुलासा किया है.

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक कोहली ने हर तरह के ऐनिमल प्रोटीन से दूरी बनाकर रखी है. वह 4 महीने से हर तरह के मांसाहारी से दूरी बनाए हुए हैं और उन्हें लगता है कि ऐसा करने से खेल में भी सुधार हुआ है. सिर्फ मांसाहारी ही नहीं वह हर तरह के डेयरी प्रोडक्ट से भी दूर हैं. वह खाने में केवल प्रोटीन शेक, सब्जियां और सोया ही खा रहे हैं. उन्होंने अंडे और डेयरी प्रॉडक्ट का इस्तेमाल भी बंद कर दिया है.

Virat-Kohli-Diet-and-Workout

एक सूत्र ने बताया, 'कोहली 4 महीने से केवल वेगन खाना (वो शाकाहारी जो दूध और डेयरी के प्रोडक्ट नहीं खाते) ही खा रहे हैं और उन्हें लगता है कि इससे पाचन शक्ति अच्छी हो गई है. इसी वजह से वह ज्यादा स्वस्थ्य महसूस करते हैं.'

विराट कोहली पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखते हैं. इस कारण वह मांसाहारी खाने के शौकीन थे, लेकिन अपनी फिटनेस पर ध्यान देने के लिए उन्होंने सब छोड़ दी. विराट कोहली ने अपने पुराने इंटरव्यूज में अक्सर बताया है कि बटर चिकन उनका फेवरेट है. विराट नॉनवेज फूड का काफी शौकीन है, लेकिन उन्होंने अब ये सब छोड़ दिया है.

विराट कोहली की पत्नी और बॉलीवुड स्टार अनुष्का शर्मा ने भी कुछ वक्त पहले भी शाकाहार अपनाने का फैसला किया था. इसी साल जुलाई में अनुष्का शर्मा ने कहा था कि वेजिटेरियन बनना उनके बेहतरीन फैसलों में से एक है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi