S M L

कई गुना बढ़ सकती है कोहली एंड कंपनी की तनख्वाह!

कोहली और उनके साथियों को 12 करोड़ रुपए सालाना के हिसाब से हो सकता है भुगतान, सीओए में सैद्धांतिक रूप से बनी सहमति

FP Staff Updated On: Dec 04, 2017 03:34 PM IST

0
कई गुना बढ़ सकती है कोहली एंड कंपनी की तनख्वाह!

अपना तनख्वाह में बढ़ोत्तरी की मांग को लेकर बीसीसीआई के सामने अड़े कप्तान कोहली और उनके साथियों की मुराद जल्दी ही पूरी हो सकती है. समाचार पत्र द इकॉनोमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट की बनाई बोर्ड के प्रशासकों की समिति यानी सीओए ने क्रिकेटरों की सैलरी वृद्धि के प्रस्ताव को सैद्धांतिक तौर पर सहमति दे दी है और क्रिकेटरों की तनख्वाह कई गुना बढ़ सकती है.

खबर के मुताबिक बोर्ड के साथ सैंट्रल कॉन्ट्रैक्ट वाले ग्रेड ए के खिलाड़ियो को दो करोड़ रुपए की बजाय 12 करोड़ रुपए दिए जा सकते हैं. साथ ही कप्तान की तनख्वाह को इससे भी ज्यादा बढ़ाया जा सकता है. वहीं ग्रेड बी के करार वाले क्रिकेटरों को एक करोड़ की बजाय आठ करोड़ रुपए मिल सकते हैं. वहीं ग्रेड सी के खिलाड़ियों को 50 लाख की बजाय चार करोड़ रुपए की सौगात मिल सकती है.

खबर में सीओए के सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि हाल ही में जब कप्तान कोहली, पूर्व कप्तान एमएस दोनी और कोच रवि शास्त्री ने दिल्ली में सीओए के साथ मुलाकात की थी तब कोई समझौता तो नहीं हुआ लेकिन इस बात पर सहमति बन गई है कि भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी खिलाड़ियों को उनके बोर्ड से मिल रही तनख्वाह के मुताबिक है भुगतान किया जाएगा.

कंगारू कप्तान स्टीव स्मिथ और इंग्लिश कप्तान जो रूट को अपने-अपने बोर्ड्स से करीब 2 मिलियन डॉलर के आसपास तन्ख्वाह दी जाती है लिहाजा भारतीय क्रिकेटरों को भी अब इसी स्तर पर भुगतान किया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi