विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

चांदीमल के शतक से श्रीलंका का बड़ा स्कोर

पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका के 419 के जवाब में पाक की भी ठोस शुरुआत

Bhasha Updated On: Sep 30, 2017 10:26 AM IST

0
चांदीमल के शतक से श्रीलंका का बड़ा स्कोर

कप्तान दिनेश चांदीमल के नाबाद 155 रन के दम पर श्रीलंका ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन 419 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. अबू धाबी में खेले जा रहे इस मैच में हालांकि पाकिस्तान ने भी ठोस शुरुआत की और शुक्रवार का खेल खत्म होने तक बिना किसी नुकसान के 64 रन बना लिए.

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने श्रीलंकाई गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया. शान मसूद 74 गेंद में 30 रन पर नाबाद हैं तो वहीं समी असलम 65 गेंद पर 31 रन बना क्रीज पर डटे हैं. दोनों ने पारी के 16वें ओवर में दिलरुवान परेरा की ओवर में तीन चौके लगा साझेदारी और टीम के 50 रन पूरे किए.

श्रीलंका ने कल के स्कोर चार विकेट पर 227 रन से आगे खेलना शुरू किया. दिनेश चांदीमल और विकेटकीपर निरोशन डिकवेला (83) ने पहले घंटे के खेल में पाकिस्तान को विकेट नहीं लेने दिया. चांदीमल जहां संभल कर बल्लेबाजी कर रहे थे तो वहीं डिकवेला तेजी से रन बना रहे थे. 112 वें ओवर में डिकवेला हसन अली की गेंद पर बोल्ड हो गए. गेंद उनके बल्ले का किनारा ले स्टंप्स पर जा लगी. उन्होंने चांदीमल के साथ 134 रनों की साझेदारी की. सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे परेरा (33) ने भी कप्तान का बखूबी साथ दिया और 92 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की. इस दौरान चांदीमल ने मोहम्मद आमिर की गेंद पर चौका जड़ अपने टेस्ट करियर का नौवां शतक पूरा किया. परेरा का विकेट पहला टेस्ट मैच खेल रहे हैरिस सोहेल ने लिया. परेरा के आउट होने के बाद पुछल्ले बल्लेबाज ज्यादा देर टिक नहीं पाए और पूरी टीम 154.5 ओवर में 419 रन पर सिमट गई. पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद अब्बास (75 रन पर तीन विकेट) और यासिर शाह (120 रन पर तीन विकेट) सबसे सफल गेंदबाज रहे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi