S M L

10 जुलाई को चुना जाएगा टीम इंडिया का कोच, शास्त्री रेस में सबसे आगे

मुंबई में सीएसी करेगी कोच का चुनाव

IANS Updated On: Jul 02, 2017 07:31 PM IST

0
10 जुलाई को चुना जाएगा टीम इंडिया का कोच, शास्त्री रेस में सबसे आगे

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के लिए इंटरव्यू मुंबई में 10 जुलाई को होगा. इस बात की जानकारी कोच का चयन करने के लिए गठित क्रिकेट सलाहकार समिति यानी सीएसी के सदस्य और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली दी. बंगाल क्रिकेट संघ सीएबी की आपात बैठक से इतर गांगुली ने संवाददाताओं को बताया कि इस महीने मुंबई को 10 जुलाई को कोच पद के लिए साक्षात्कार होंगे.

गांगुली के अलावा सीएसी में सचिन तेंदुलकर और वीवीएस. लक्ष्मण शामिल हैं. बीसीसीआई ने कोच पद के आवेदन के लिए अंतिम तारीख को बढ़ा कर नौ जुलाई कर दी है.भारतीय कोच पद की दौड़ में इस समय टीम के पूर्व निदेशक रवि शास्त्री, पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी, लालचंद राजपूत, रिचर्ड पायबस और डोडा गणेश शामिल हैं.

चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद अनिल कुंबले ने टीम के मुख्य कोच पद से इस्तीफा दे दिया था उनका कार्यकाल एक साल का था, लेकिन वेस्टइंडीज के दौरे को देखते हुए उनके कार्यकाल को विस्तार दे दिया गया था.कुंबले ने हालांकि चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल के बाद कप्तान विराट कोहली से मनमुटाव की बात को मानते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

नए मुख्य कोच का चुनाव 26 जुलाई से शुरू होने वाले श्रीलंका दौरे से पहले किया जाना है. गांगुली रविवार को लंदन के लिए रवाना होंगे, जहां वह लॉर्डस में तीन और चार जुलाई को विश्व क्रिकेट समिति की बैठक में हिस्सा लेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi