S M L

विनोद राय के फरमान को सौरव, सचिन और लक्ष्मण ने नकारा...

पूर्व क्रिकेटरों ने 20 दिसंबर को महिला टीम के नए कोच के लिए इंटरव्यू करने से किया इनकार

Updated On: Dec 08, 2018 02:48 PM IST

FP Staff

0
विनोद राय के फरमान को सौरव, सचिन और लक्ष्मण ने नकारा...

भारतीय महिला क्रिकेट मचे बवाल के बाद उसके नए कोच के सेलेक्शन से खुद को क्रिकेट एडवायजरी कमेटी यानी सीएसी ने दूर कर लिया है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश की दम पर बीसीसीआई को चला रहे  सीओए के चीफ विनोद राय इस कमेटी के सदस्यों यानी पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण के महिला टीम के नए कोच के सेलेक्शन के लिए इंटरव्यू करने के लिए कहा था लेकिन इन क्रिकेटरों ने विनोद राय के इस फरमान को नकार दिया है.

दरअसल विनोद राय ने इन क्रिकेटर्स को भेजे ईमेल में कहा थ कि ये खिलाड़ी शुक्रवार तक इस बात की इत्तिला दे दें कि क्या वे महिला टीम के नए कोच का इंटरव्यू 20 दिसंबर को करने के लिए तैयार हैं या नहीं. खबरों के मुताबिक विनोद राय ने अपने ईमेल में यह भी साफ किया था कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक बीसीसीआई में नए निजाम को अमल में आने तक कोच का चयन सीएसी ही करेगी.

अब मुंबई मिरर की खबर के मुताबिक इन तीनों पूर्व खिलाड़ियों ने एक जॉइंट चिट्ठी लिखकर इस मसले पर अपनी असमर्थता जता दी है. अपनी चिट्ठी में इन तीनों ने विनोद राय का शुक्रिया अदा करते हुए खुद को इस जिम्मेदारी से अलग कर लिया है.

माना जा रहा है कि महिला क्रिकेट में इन दिनों जिस तरह से विवाद चरम पर पहुंचा हुआ है उसके मद्देनजर ये खिलाड़ी उसमें फंसने से बचना चाहते हैं.

हाल ही में कैरेबियाई धरती पर खेले अगले आईसीसी महिला वर्ल्ड टी20 के सेमीफाइनल में मिताली राज को टीम से बाहर किए जाने से उठे विवाद के बाद महिला टीम के कोच रमेश पोवार की कुर्सी जा चुकी है और अब बीसीसीआई उनके जगह 20 दिसंबर को नए कोच का इंटरव्यू करेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi