S M L

न्यूजीलैंड-बांग्लादेश वनडे सीरीज: न्यूजीलैंड ने जीता दूसरा वनडे

नील ब्रूम के शतक की बदौलत कीवी टीम ने 251 रन का लक्ष्य बांग्लादेश के सामने रखा.

Updated On: Dec 29, 2016 12:11 PM IST

FP Staff

0
न्यूजीलैंड-बांग्लादेश वनडे सीरीज: न्यूजीलैंड ने जीता दूसरा वनडे

न्यूजीलैंड बांग्लादेश के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में कीवी टीम ने बांग्लादेश को 67 रन से हराया. बांग्लादेश ने पहले टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी कीवी टीम की शुरुआत काफी खराब रही.

फॉर्म में चल रहे मार्टिन गप्टिल पहले ही ओवर में मुर्तजा का शिकार बने. खराब शुरुआत से कीवी टीम उबर नहीं पाई. एक समय न्यूजीलैंड का स्कोर 5 विकेट पर 107 रन था. उस समय नील ब्रूम और विकेटकीपर बल्लेबाज रोंची ने टीम का स्कोर 170 के पार पहुंचाया. इस साझेदारी के कारण न्यूजीलैंड की टीम 250 रन का स्कोर बनाने में कामयाब रही. कीवी बल्लेबाज ब्रूम ने अपना पहला शतक लगाते हुए 109 रन की नाबाद पारी खेली.

251 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश टीम ने भी स्टार बल्लेबाज तमीम इकबाल का विकेट जल्दी गंवा दिया. इसके बाद कमरुल केयस और शब्बीर रहमान ने 75 रन की साझेदारी कर बांग्लादेश खेमे में जीत की उम्मीद जगाई. लेकिन इसके बाद रहमान रन आउट हुए गए.

रहमान के आउट होने के बाद तो बांग्लादेश की पारी ताश के पत्तों की तरह ढह गई. केयस के 59 रन के बावजूद बांग्लादेश की पारी केवल 184 रन पर सिमट गई. न्यूजीलैंड की तरफ से केन विलियम्सन ने 3 बोल्ट और साउथी ने 2-2 विकेट लिएय 109 रन की पारी खेलने वाले नील ब्रूम मैन ऑफ द मैच बने.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi