S M L

विनोद कांबली ने कहा, सचिन तेंदुलकर की सलाह पर फिर लौटा हूं क्रिकेट मैदान पर

कांबली ने बचपन के दोस्त के कहने पर लिया कोच बनने का फैसला

FP Staff Updated On: Jan 03, 2018 10:55 AM IST

0
विनोद कांबली ने कहा, सचिन तेंदुलकर की सलाह पर फिर लौटा हूं क्रिकेट मैदान पर

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर और भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज विनोद कांबली बचपन के दोस्त हैं. तेंदुलकर और कांबली दिग्गज क्रिकेट कोच रमाकांत आचरेकर के शिष्य हैं. अपनी दोस्ती के लिए मशहूर इन दोनों खिलाड़ियों ने भारत का प्रतिनिधित्व भी किया. विनोद कांबली ने मुंबई में कहा कि वह क्रिकेट मैदान खिलाड़ी नहीं, बल्कि कोच के रूप में वापसी कर रहे है जिसका श्रेय तेंदुलकर को जाता है. कांबली ने कहा कि उन्होंने कोच बनने का फैसला सचिन तेंदुलकर की सलाह पर किया है.

विनोद कांबली ने कहा, ‘ जब मैंने क्रिकेट से संन्यास लिया था, तब मैंने कमेंट्री या टीवी पर विशेषज्ञ बनने के बारे में सोचा, लेकिन क्रिकेट के प्रति मेरा प्यार हमेशा बना रहा, इसलिए मैं फिर से मैदान पर आ रहा हूं.’ बाएं हाथ का यह पूर्व बल्लेबाज मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) के बांद्रा कुर्ला परिसर में एक क्रिकेट कोचिंग अकादमी के लांच के मौके पर मौजूद था. इस अकादमी में वह कोचिंग सत्र आयोजित करेंगे.

लगातार दो टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले देश के पहले बल्लेबाज कांबली ने कहा, ‘ सचिन को पता है मुझे क्रिकेट से कितना लगाव है, इसलिए उन्होंने मुझ से कहा कि मैं कोचिंग देना शुरू करूं. उन्होंने मुझे जो रास्ता दिखाया मैं उस पर चलने की कोशिश कर रहा हूं.’ उन्होंने कहा कि कोचिंग लेने वाले छात्रों को वह उन मूल्यों के बारे में बताएंगे. जो उन्होंने आचरेकर सर से सीखा है. कांबली ने कहा, ‘आचरेकर सर से मिले मूल्यों को मैं छात्रों के साथ साझा करूंगा.’

(एजेंसी इनपुट के साथ)

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi