S M L

विराट कोहली के लिए ब्रायन लारा ने कह दी इतनी बड़ी बात...

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में दुनिया में सबसे तेज 10,000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बने हैं कोहली

Updated On: Oct 25, 2018 02:45 PM IST

FP Staff

0
विराट कोहली के लिए ब्रायन लारा ने कह दी इतनी बड़ी बात...
Loading...

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में 10,000 रन का आंकड़ा पार कर लिया है. यूं तो इस मुकाम पर उनसे पहले भी की बल्लेबाज पहुंचे हैं लेकिन जो बात इसमें सबसे अहम है वह है विराट की तेजी.

विराट कोहली ने महद 205 पारियों में ही यह मुकाम हासिल किया है और ऐसा कारनामा करने वाले वह दुनिया के सबसे तेज बल्लेबाज हैं. विराट से पहले यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम था जिन्होंने 259 परियों में यह मुकाम हासिल किया था.

सचिन तेंदुलकर के ही समकालीन बल्लेबाज ब्रायन लारा ही इकलौते ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिनसे सचिन की तुलना की जाती रही है. सचिन के मुरीद रहे लारा अब विराट कोहली के भी मुरीद हो गए हैं. न्यूज 18 के साथ बातचीत में लारा का कहना है कि विराट कोहली जिस तरह से से बल्लेबाजी कर रहे हैं उसके हिसाब से जब वह इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहेंगे तब क्रिकेट के हर फॉर्मेट में वह सबसे ज्यदा रन बनाने वाले बल्लेबाज होगे.

 

लारा का यह बयान बेहद अहमियत रखता है. उन्हें सचिन के टक्कर का बल्लेबाज माना जाता रहा है और टेस्ट और वनडे में सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड तो सचिन के नाम पर ही है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi