S M L

तो क्या अब बांग्लादेश की लीग में भी नहीं खेल सकेंगे स्टीव स्मिथ!

बॉल टेंपरिंग के चलते 12 महीने की पाबंदी झेल रहे हैं स्टीव स्मिथ

Updated On: Dec 12, 2018 08:45 PM IST

FP Staff

0
तो क्या अब बांग्लादेश की लीग में भी नहीं खेल सकेंगे स्टीव स्मिथ!

बॉल टेंपरिंग के चलते ऑस्ट्रेलिया की टीम में अपनी कप्तानी और पोजिशन गंवा चुके स्टीव स्मिथ के बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेलने की गुंजाइश पर भी संकट के बादल मंडराते दिख रहे हैं.  स्मिथ ने बीपीएल में खेलने का करार किया है लेकिन नियम उनके आड़े आ रहे हैं.

दरअसल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से लगी 12 महीने  पाबंदी के दौरान स्मिथ को क्लब क्रिकेट खेलने की छूट मिली हुई है. इसी के तहत उन्होंने बीपीएल में कोमिला विक्टोरियंस की ओर से खेलने का करार किया है. इस टीम ने उन्हें श्रीलंका के बल्लेबाज असेला गुणारत्ने की जगह साइन किया है.

लेकिन इस लीग के नियमों के मुताबिक सिर्फ उन्हीं खिलाड़ियों को ही रिप्लेसमेंट के तौर पर साइन किया जा सकता है जो खिलाड़ियों के शुरुआती ड्राफ्ट में शामिल रहे हों. स्मिथ के लिए इस मामले में रियायत दी थी लेकिन बाकी टीमों ने इस पर एतराज जता दिया. इसके बद बीपीएल की टेक्निकल कमेटी की टीमों के साथ मीटिंग हुई जो बेनतीजा रही.

कमेटी की चीफ जलाल यूनुस का कहना है, ‘ बीपीएल हितों और भविष्य का ख्याल रखते हुए स्मिथ को खेलने की इजाजत दी गई थी. अब उनका कहना है कि इस मसले पर फाइनल फैसला बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीबी ही करेगा. अब देखना होगा कि स्टीव स्मिथ को बीपीएल में खेलने का मौका मिल पाता है या फिर आईपीएल के जरिए ही वह अपनी वापसी करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi