विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

आईपीएल 2017: रनों की बरसात के बीच हैट्रिक ही हैट्रिक

जयदेव उनादकट ­सत्र में हैट्रिक लेने वाले एकलौते भारतीय

Riya Kasana Riya Kasana Updated On: May 11, 2017 05:04 PM IST

0
आईपीएल 2017:  रनों की बरसात के बीच हैट्रिक ही हैट्रिक

आईपीएल 2017 में छक्के चौकों की बरसात हो रही है.लेकिन ऐसे में हम गेंदबाजों को कई बार नजर अंदाज कर देते हैं. 2017 में अब तक तीन गेंदबाज हैट्रिक ले चुके है. 2008 और 2009 के बाद इस साल तीसरी बार एक सत्र में तीन गेंदबाजों ने हैट्रिक ली है.

सैमुअल बद्री : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सैमुअल बद्री ने आईपीएल 2017 की पहली हैट्रिक बनाई. उन्‍होंने इस संस्करण के 12वें मैच लगातार तीन गेंदों पर मुंबई इंडियंस के बल्‍लेबाजों को चलता किया. बद्री ने इस मैच में अपने चार ओवर के कोटे में केवल नौ रन खर्च किए और चार विकेट झटके. उन्‍होंने रोहित शर्मा, नितीश राणा, पार्थिव पटेल और मिचेल मैक्‍लेनेघन के विकेट लिए. बद्री ने ही आरसीबी की ओर से गेंदबाजी की शुरुआत की. वे बैंगलोर की ओर से हैट्रिक बनाने वाले दूसरे गेंदबाज हैं. इससे पहले प्रवीण कुमार ने 2010 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हैट्रिक बनाई थी.

एंड्रयू जेम्स टाइ :- गुजरात लायंस की ओर से आईपीएल में पहला मैच खेल रहे एंड्रयू टाइ ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट के खिलाफ हैट्रिक बनाई. पुणे में 14 अप्रैल 2017 को खेले गए इस मैच में टाइ ने पारी के अंतिम व बीसवें ओवर की पहली गेंद पर अंकित शर्मा को मैक्कलम के हाथों कैच करवाया. दूसरी गेंद पर मनोज तिवारी भी इशान किशन को कैच थमा बैठे. इसके बाद शर्दुल ठाकुर को क्लीन बोल्ड कर दिया. टाइ ने इस मैच में कुल चार ओवर में 17 रन देकर पांच विकेट लिए. आईपीएल में पहला मैच खेल रहे किसी भी गेंदबाज के लिए यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन.

जयदेव उनाद्कट ­-: जयदेव उनाद्कट ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 44वें मैच आखिरी ओवर विकेट मेडन किया, उन्होंने इस दौरान अपनी हैट्रिक पूरी की. सबसे पहले उन्होंने बिपुल शर्मा (8) को स्टोक्स के हाथों कैच आउट कराया. फिर राशिद खान (3) का कैच अपनी ही गेंद पर लपका. फिर भुवनेश्वर कुमार को कवर्स में रहाणे के हाथों कैच आउट कराया. उनाद्कट ने चार ओवरों के अपने कोटे से 30 रन देकर पांच विकेट चटकाए. वह इस आईपीएल में हैट्रिक लेने वाले तीसरे गेंदबाज हैं.

आईपीएल के इतिहास में पहली बार एक ही दिन में दो अलग-अलग मैचों में हैट्रिक बनी. 14 अप्रैल 2017 के दिन पहले सैमुअल बद्री ने रॉयल चैलेंजर्स की ओर से खेलते हुए हैट्रिक बनाई. फिर गुजरात लायंस के एंड्रयू टाइ ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट के खिलाफ हैट्रिक बनाई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi