S M L

बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन बनाम श्रीलंका: लंकाई बल्लेबाजों ने जमकर किया अभ्यास

मेहमान टीम की ओर से चार बल्लेबाजों ने जड़े अर्द्धशतक, श्रीलंका का स्कोर छह विकेट पर 411 रन

Bhasha Updated On: Nov 11, 2017 06:53 PM IST

0
बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन बनाम श्रीलंका: लंकाई बल्लेबाजों ने जमकर किया अभ्यास

चार बल्लेबाजों के अर्धशतक की मदद से श्रीलंका ने बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन छह विकेट पर 411 रन बना लिये हैं.

सदीरा समरविक्रमा ने 77 गेंद में 74 रन बनाये और दिमुथ करूणारत्ने के  50  रन (रिटायर्ड) के साथ 133 रन की साझेदारी की . श्रीलंका ने पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद पारी समाप्ति की घोषणा की . इससे पहले बोर्ड अध्यक्ष एकादश के कप्तान संजू सैमसन ने टास जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया .

विकेटकीपर निरोशन डिकवेला 53 रन पर रिटायर हो गए थे जिन्होंने 80वें ओवर में सुरंगा लकमल के आउट होने के बाद अपनी पारी फिर शुरू की . वह 59 गेंद में 73 रन बनाकर नाबाद रहे जिसमें 13 चौके शामिल थे .

टीम में वापसी करने वाले एंजेलो मैथ्यूज  ने भी अर्द्धशतक जमाया जबकि आठवें नंबर के बल्लेबाज दिलरुवान परेरा ने 44 गेंद में 48 रन बनाये . खराब रोशनी के कारण खेल 88 ओवर के बाद ही रोकना पड़ा .

श्रीलंका के लिये समरविक्रमा ने बेहतरीन शाट्स खेले. पिछले महीने पाकिस्तान के खिलाफ दुबई में दूसरे और आखिरी टेस्ट में पदार्पण करने वाले समरविक्रमा के शाट देखने लायक थे . बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज करूणारत्ने ने दूसरे छोर से उनका पूरा साथ दिया . दोनों ने पहले विकेट के लिये 16 ओवर में 102 रन जोड़े .

उन्होंने बोर्ड के स्पिनरों जलज सक्सेना और आकाश भंडारी का सहजता से सामना किया . समरविक्रमा को अवेश खान ने फाइन लेग पर लपकवाया . हरफनमौला मैथ्यूज ने भी वापसी के बाद फार्म में लौटने के संकेत देते हुए चाय के समय रिटायर होने से पहले 93 गेंद में 54 रन बनाये .उन्हें 53 के स्कोर पर स्लिप में जीवनजोत ने जीवनदान दिया . श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चंडीमल 29 के स्कोर पर रिटायर हो गए .

मेजबान टीम के लिये अवेश ने 11 ओवर में 68 रन देकर एक विकेट लिया . तेज गेंदबाज संदीप वारियर और लेग स्पिनर आकाश भंडारी को दो दो विकेट मिले .

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi