विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

बीसीसीआई ने की गलती, छोटे भाई की जगह बड़े भाई को लिया टीम में, बाद में सुधारा

अनजाने में लिख दिया गया कि दीपक चाहर न्यूजीलैंड के खिलाफ वॉर्म अप मैच में खेलेंगे

FP Staff Updated On: Oct 04, 2017 11:25 AM IST

0
बीसीसीआई ने की गलती, छोटे भाई की जगह बड़े भाई को लिया टीम में, बाद में सुधारा

अगले कुछ दिनों में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज खेलनी है. ऐसे में प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया की बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन टीम न्यूजीलैंड से दो-दो हाथ करेगी.

हाल ही में बीसीसीआई ने टीम का चयन किया जिसमें उन्होंने राजस्थान के मीडियम पेसर दीपक चाहर का नाम शामिल किया लेकिन बाद में बीसीसीआई ने दीपक का नाम लिस्ट से हटा दिया और उनके भाई राहुल चाहर का नाम शामिल कर दिया, राहुल एक लेग स्पिनर हैं.

दरअसल, बीसीसीआई ने सोमवार को एक रिलीज भेजी थी जिसमें उन्होंने बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन की टीम में दीपक का नाम शामिल किया था.

इसके चलते कई लोगों ने सिलेक्शन पर सवाल उठा दिए, वह इसलिए क्योंकि दीपक का हाल फिलहाल में प्रदर्शन बहुत खराब रहा है. बाद में चयनकर्ताओं को एहसास हुआ कि वे तो राहुल को चुनना चाहते थे, जो मौजूदा समय में इंडिया की अंडर-19 टीम के सदस्य हैं और उन्होंने इंग्लैंड दोरे में भी अच्छा प्रदर्शन किया था.

वैसे यह समझा जा सकता है कि क्योंकि चयनकर्ता सरनेम को लेकर भ्रमित हो गए और गलत नाम चुन डाला. बीसीसीआई ने मंगलवार को मीडिया रिलीज में हुई गलती को स्वीकारते हुए लिखा, 'अनजाने में लिख दिया गया कि दीपक चाहर न्यूजीलैंड के खिलाफ वॉर्म अप मैच में खेलेंगे. बल्कि राहुल चाहर उस टीम का हिस्सा होंगे जो सीसीआई, मुंबई में दो मैच खेलेगी.

वहीं दूसरी ओर न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले शुभमान गिल इंडिया ए से चोट के कारण बाहर हो गए हैं. अंकित बावने जिन्होंने अनाधिकारिक टेस्ट में 162 रन बनाए थे, वह टीम का हिस्सा पहले तीन मैचों के लिए भी होंगे. पहले उन्हें टीम में आखिरी दो मैचों के लिए शामिल किया गया था. ऑल इंडिया सीनियर सिलेक्शन कमिटी ने अंतिम दो वनडे मैचों के लिए दीपक हुड्डा का नाम भी शामिल किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi