S M L

Vijay Hazare 2018: पहली बार हिस्सा ले रहा बिहार बना 'टॉपर', क्वार्टफाइनल में बनाई जगह

सोमवार को मिजोरम को नौ विकेट से मात देकर वह टूर्नामेंट में फिलहाल टॉप स्थान पर बरकरार है

Updated On: Oct 08, 2018 08:25 PM IST

FP Staff

0
Vijay Hazare 2018: पहली बार हिस्सा ले रहा बिहार बना 'टॉपर', क्वार्टफाइनल में बनाई जगह

विजय हजारे ट्रॉफी में अपना एक मुकाबला रहते ही बिहार की टीम क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर चुकी है. सोमवार को मिजोरम को नौ विकेट से मात देकर वह टूर्नामेंट में फिलहाल टॉप स्थान पर बरकरार है. लीग राउंड में बिहार के 30 अंक है जिससे उसने प्लेट ग्रुप में एकमात्र क्वालीफाईंग स्थान हासिल किया है. बिहार की टीम ने 18 साल बाद घरेलू क्रिकेट में वापसी की है. अपनी इस वापसी को उसने अपने प्रदर्शन से शानदार बना दिया है.

बिहार के कप्तान केशव कुमार (21 रन देकर चार विकेट) ने मिजोरम का शीर्ष क्रम झकझोरा. इसके बाद बाएं हाथ के स्पिनर आशुतोष कुमार (चार ओवर में दो रन देकर तीन विकेट) ने मिजोरम को 27.2 ओवर में 83 रन पर ढेर करने में अहम भूमिका निभाई.

इसके जवाब में बिहार ने 15.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर दिया. सलामी बल्लेबाज विकास रंजन ने नाबाद 59 रन बनाए. इस तरह से उसने आठ मैचों में से सात में जीत दर्ज की. उसका एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. बिहार रणजी ट्रॉफी में आखिरी बार 2003-04 सत्र में खेला था. नादियाड में उत्तराखंड ने अरूणाचल प्रदेश पर 108 रन से जीत दर्ज की. उत्तराखंड हालांकि बिहार से दो अंक पीछे रहा. आणंद में खेले गए एक अन्य मैच में पुदुच्चेरी ने मेघालय को 74 रन हराया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi