S M L

बिहार की जूनियर टीम ने दर्ज की क्रिकेट की सबसे बड़ी जीत!

बिहार ने विजय मर्चेंट ट्राफी अंडर-16 के मुकाबले में अरुणाचल प्रदेश को पारी और 870 रन से करारी शिकस्त दी.

FP Staff Updated On: Dec 04, 2017 04:46 PM IST

0
बिहार की जूनियर टीम ने दर्ज की क्रिकेट की सबसे बड़ी जीत!

भारत के घरेलू क्रिकेट में एक टीम ने रिकॉर्ड तोड़ जीत दर्ज की है. बिहार ने विजय मर्चेंट ट्राफी अंडर-16 के मुकाबले में अरुणाचल प्रदेश को पारी और 870 रन से करारी शिकस्त दी.

बिहार ने सात विकेट पर 1007 रन पर पारी घोषित करने के बाद दूसरी पारी में अरूणाचल को महज 54 रन पर समेट दिया. अरुणाचल की टीम पहली पारी में भी 100 से कम के स्कोर यानी 83 रन पर आल आउट हो गयी थी. राजवंशीनगर स्थित इनर्जी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में पहली पारी के आधार पर 914 रन की बढ़त लेने के बाद बिहार ने अरुणाचल प्रदेश की दूसरी पारी में महज 54 रन पर ढेर कर दिया. पहली पारी में सात विकेट लेने वाले रेशु राय ने दूसरी पारी में 23 रन पर छह विकेट चटकाये.

बिहार ने  सोमवार सुबह छह विकेट पर 961 रन से आगे खेलना शुरू किया. रविवार को तिहरा शतक लगाने वाले बलजीत सिंह बिहारी 380 गेंद में नाबाद 358 रन बनाये. उन्होंने अपनी पारी में 36 चौके लगाये. बिहारी के अलावा प्रकाश बाबू ने 220 रन और कप्तान अर्णव किशोर ने 169 रन की धुआंधार पारी खेली.

इससे पहले, मैच के दूसरे दिन यानी रविवार को बिहार ने खेल खत्‍म होने तक छह विकेट पर 961 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर लिया था. अरुणाचल के इस मैच के कमजोर प्रदर्शन से यह साबित हो गया कि इस टीम को क्रिकेट में अपना मुकाम हासिल करने के लिए अभी काफी मेहनत करनी होगी. इस टीम के गेंदबाज और बल्‍लेबाज, दोनों ही बिहार के आगे संघर्ष करते हुए नजर आए.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi