S M L

गुजरात में बन रहा है दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम!

63 एकड़ क्षेत्र में फैले इस स्टेडियम में एक लाख से ज्यादा दर्शक एक साथ बैठकर मैच का आनंद ले सकते हैं

Updated On: Jan 08, 2019 06:45 PM IST

FP Staff

0
गुजरात में बन रहा है दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम!

भारत में बहुत जल्द ही दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बनने वाला है. यह स्टेडियम मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड से भी बड़ा होगा. गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन की निगरानी में यह स्टेडियम बनाया जा रहा है.  गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्‍यक्ष परिमल नाथवानी ने ट्वीट करके स्टेडियम के निर्माण की तस्वीरें साझा की हैं. पिछले साल जनवरी में ही इस स्टेडियम की नींव रखी गई थी.

परिमल नाथवानी ने अपने ट्वीट में लिखा, ' यह ऑस्‍ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट स्‍टेडियम से भी बड़ा स्‍टेडियम होगा. जबकि यह गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन का ड्रीम प्रोजेक्ट है और पूरा होने के बाद यह देश के लिए भी गर्व का प्रतीक होगा.' 63 एकड़ क्षेत्र में फैले इस स्टेडियम में एक लाख से ज्यादा दर्शक एक साथ बैठकर मैच का आनंद ले सकते हैं. जबकि इस प्रोजेक्ट की लागत करीब 700 करोड़ रुपये है और इसके निर्माण का टेंडर एलएंडटी कंपनी को दिया गया है.

CRICKET STADIUM

मोटेरा में तीन प्रैक्टिस ग्राउंड के अलावा एक इंडोर क्रिकेट अकैडमी भी होगी. इस स्टेडियम का डिजाइन मशूहर आर्किटेक्ट पोपुलस ने किया है, जिन्‍होंने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड भी डिजायन किया है.इस स्‍टेडियम में 3000 कारें और 10,000 दो पहिए वाहन पार्क किए जा सकते हैं. इसके अलावा स्टेडियम के क्लब हाउस में 55 कमरे, एक स्विमिंग पूल और 76 कॉरपोरेट बॉक्स भी होंगे. इस स्‍टेडियम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह का ड्रीम प्रोजेक्ट भी माना जा रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi