S M L

गाबा में बत्ती हुई गुल, सप्ताह भर बाद ही खेला जाना है डे-नाइट टेस्ट!

बिग बैश लीग के मुकाबले के दौरान ब्रिस्बेन के मैदान के एक हिस्से की लाइट गुल होने के चलते मैच हुआ रद्द

Updated On: Jan 18, 2019 03:39 PM IST

FP Staff

0
गाबा में बत्ती हुई गुल, सप्ताह भर बाद ही खेला जाना है डे-नाइट टेस्ट!

टेस्ट क्रिकेट में डे-नाइट मुकाबले के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया सबसे अधिक जोर देता रहा है और ऑस्ट्रेलिया के ही एक स्टेडियम में मुकाबले के दौरान ही बत्ती गुल ही गई.

यह वाकिया ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग के दौरान हुआ. ब्रिस्बेन हीट और सिडनी थंडर्स के बीच गुरुवार शाम बिग बैश लीग मैच के दौरान गाबा मैदान के एक हिस्से में फ्लड लाइट बंद होने से मैच रद्द करना पड़ा.

ऑस्ट्रलिया इसी मैदान में एक सप्ताह बाद श्रीलंका के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट की मेजबानी करेगा. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को बताया कि बत्ती गुल होने के कारणो की जांच की जा रही है लेकिन यह भी हो सकता है कि इस टेस्टम च की मेजबानी ब्रिस्बेन से छीन ली जाए.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकारी एंथनी एवरर्ड ने कहा, ‘ हम क्वींसलैंड स्टेडियम के साथ मिलकर जांच का काम कर रहे है ताकि भविष्य में होने वाले मैचों में यह सुनिश्चित हो सके कि ऐसी कोई समस्या नहीं हो.’ इससे पहले थंडर्स के कोच शेन बॉन्ड ने ऐसी स्थिति होने पर नियमों की समीक्षा की मांग की थी.

 

उनकी टीम ने इस टी20 मुकाबले में शेन वॉटसन की शतकीय पारी के दम पर चार विकेट पर 186 रन बनाए थे. जिसके जवाब में हीट की टीम 10 रन पर दो विकेट गंवा कर संघर्ष कर रही थी. इसके बाद मैदान के एक हिस्से में फ्लड लाइट की बत्ती गुल हो गयी. एक घंटे तक जब मैच शुरू नहीं हो सका तो दोनों टीमों के बीच अंक बांटा गया. बॉन्ड को लग रहा था कि मैदान में मैच जारी रखने के लिए पर्याप्ता रौशनी थी। उन्होंने कहा, ‘‘ दुनिया में कई ऐसे मैदान है जहां इससे भी कम रौशनी है. इसलिए यह निराशाजनक है. यह प्रतियोगिता के लिए अच्छा नहीं है और मुझे लगता है कि नियमों की समीक्षा की जानी चाहिए.’

(Input Bhasha)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi