S M L

अंपायर के गलत आउट देने पर विपक्षी कप्‍तान ने दिखाई खेल भावना, बल्‍लेबाज को वापस बुलाया

बिग बैश लीग में एडिलेड स्‍ट्राइकर्स और ब्रिस्‍बेन के बीच खेले गए पहले मैच के 13वें ओवर में ऐसा देखने को मिला

Updated On: Dec 20, 2018 05:24 PM IST

FP Staff

0
अंपायर के गलत आउट देने पर विपक्षी कप्‍तान ने दिखाई खेल भावना, बल्‍लेबाज को वापस बुलाया

क्रिकेट में कुछ एक बार ऐसे मौके भी आते हैं जब अंपायर गलत फैसला देते हैं और विपक्षी टीम जीत हार को भुलाकर खेल भावना का परिचय देते हुए फैसला बदलने पर मजबूत कर देती है. लेकिन ऐसा देखने को मिला ऑस्ट्रेलिया की टी20 बिग बैश लीग   के उद्घाटन मुकाबले में. जब गाबा में पूर्व चैंपियन एडिलेड स्‍ट्राइकर्स और ब्रिस्बेन हीट आमने सामने हुए. दोनों टीमें अपने अभियान का विजयी करना चाहती थी और दोनों के बीच कड़ा मुकाबला चल रहा है. मेहमान टीम एडिलेड ने मेजबान ब्रिस्‍बेन को 5 विकेट से हराया. लेकिन चर्चे टीम की हार जीत से कहीं ज्‍यादा एडिलेड की खेल भावना की हुई.

दरअसल 13वें ओवर में तीसरे अंपायर ने एक गलत फैसला दिया और मेजबान ब्रिस्‍बेन के खिलाड़ी को आउट करार दिया. लेकिन विपक्षी टीम के कप्तान ने यहां खेल भावना का परिचय देते हुए जीत हार को भुलाते मेजबान के बल्‍लेबाज को वापस बुलाया.

ब्रिस्‍बेन के बल्‍लेबाज क्रीज पर टिकने में लगातार संघर्ष कर रहे थे. 92 रन पर 6 विकेट गंवाने के बाद जिमी पियर्सन और जेम्‍स पैटिंसन टीम को इस मुश्किल से बाहर निकालने की कोशिश कर रहे थे. इसी बीच जिमी पियर्सन ने राशिद खान की गेंद को हल्के हाथों से ऑफ साइड की ओर खेला और सिंगल के लिए दौड़े. पैटिंसन रन लेने को भागे, लेकिन क्रीज पर पहुंचने के लिए उन्हें डाइव लगानी पड़ी. लेकिन इस बीच विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने बेल्स बिखरा दीं.

अंपायर ने यह मामला तीसरे अंपायर तक भेज दिया. रीप्ले में पता चल रहा था कि पैटिंसन नॉट आउट हैं क्योंकि उनका बैट क्रीज के भीतर नजर आ रहा था लेकिन तीसरे अंपायर ने बल्लेबाज को आउट दे दिया. हर कोई इस फैसले से चौंक गया. पैटिंसन पवेलियन लौटने लगे, लेकिन मेहमान टीम जानती थी कि हकीकत में पियर्सन नॉट आउट हैं और मेहमान कप्‍तान कॉलिन इंग्राम ने मेजबान बल्‍लेबाज को वापस बुलाने का फैसला किया. वह अंपायर के पास गए और अपनी अपील वापस ले ली.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi