S M L

तो क्रिकेट में अब नहीं उछाला जाएगा टॉस का सिक्का !

बीते वक्त की बात होने जा रहा है टॉस का सिक्का !

Updated On: Dec 11, 2018 02:09 PM IST

FP Staff

0
तो क्रिकेट में अब नहीं उछाला जाएगा टॉस का सिक्का !

टेस्ट क्रिकेट में टॉस को खत्म करने को लेकर तो बीते कुछ वक्त बहस चल रही है लेकिन टीम 20 क्रिकेट अब टॉस के उछलने वाले सिक्का बीते दिनों की बात होने वाला है. आईपीएल के बाद दुनिया की दूसरी सबसे हिट टी20 लीग यानी बिग बैश लीग में अब सिक्के को टॉस के सिए उछालने की परंपरा खत्म होने जा रही है.

ऐसा नहीं ही कि इस लीग में टॉस को खत्म किया जा रहा हो. टॉस तो होगा लेकिन उसके लिए सिक्का नहीं बल्कि बल्ला उछाला जाएगा. मेजबान कप्तान बल्ले को उछालेगा और मेहमान कप्तान हैड्स और टेल्स बोलने की बजाय ‘हिल्स’ और ‘फ्लैट’ कहेंगे जिसके बाद ही बल्ले की पोजिशन से टॉस का पैसला होगा.

इस बड़े फैसले के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का बिग बैश लीग के हेड किम मैक्कोनी का कहना कि यह उनके जीवन का वहुत खास वक्त है. उनका कहना है, ‘कुछ लोग जरूर इस बात का विरोध करेंगे लेकिन मैं उनको यह पूछना चाहता हूं कि आखिरी बार उन्होंने कब टॉस के सिक्के को गौर से देखा था.’

आठ साल पहले लॉन्च हुई  बिग बैश लीग ने पिछले कुछ वक्त में जोरदार कामयाबी हासिल की है और स्टेडियम्स में काफी दर्शक इस देखने भी आते हैं.

मैक्कोनी ने इस आशंका को भी खारिज कर दिया कि कि बैट को टॉस के लिए उछाले जाने के टॉस के फैसले में कोई गलतफहमी पैदा हो सकती है. उनका कहना है कि बैट निर्माता कंपनी कूकाबुरा ने इस मसले पर पूरा ट्राय़ल कर लिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi