S M L

Big Bash League: इस वजह से एक बार नहीं दो बार हुआ टॉस

बिग बैश लीग में सिक्‍के से टॉस होने की परंपरा खत्‍म हो गई है और अब टॉस बल्‍ले से हो रहे हैं

Updated On: Dec 26, 2018 08:53 PM IST

FP Staff

0
Big Bash League: इस वजह से एक बार नहीं दो बार हुआ टॉस

बिग बैश लीग में क्रिकेट की एक बहुत ही पुरानी परंपरा का अंत हो गया है. इस सीजन में इस लीग में सिक्‍के से टॉस न होकर बल्‍ले से टॉस हो रहे हैं. आईपीएल के बाद दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग मानी जाने वाली बिग बैश लीग का आठवां सीजन 19 दिसंबर से शुरू हुआ और कोलिन इंग्राम बल्‍ले से टॉस जीतने  वाले पहले कप्‍तान बने थे. लीग के पहले मैच में एडिलेड  स्ट्राइकर और ब्रिस्बेन हीट के मुकाबले में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने बल्‍ला उछालकर टॉस किया और स्‍ट्राइकर के कप्‍तान इंग्राम ने टॉस जीता था. लेकिन जब से यह अनोखा आया है. अधिकतर के मन में एक ही सवाल चल रहा था कि बल्‍ला भारी होने के बार मैदान पर बीच में ही रहा गया तो...

तो इस सवाल का जवाब एश्‍टन टर्नर ने बुधवार को दे दिया. एडिलेड स्‍ट्राइकर्स के कप्‍तान कॉलिन इंग्राम और पर्थ के कप्‍तान टर्नर टॉस के लिए मैदान पर आए और टर्नर ने बैट फ्लिप किया, लेकिन बल्‍ला बीच में ही रह गया. ऐसे में टर्नर ने पैर से बल्‍ला गिरा कहा कि वह टॉस जीत गए हैं.

हालांकि पैर से बल्‍ला उनको मजाक में गिराया था. बैट फ्लिप में ऐसा पहली बार हुआ जब टॉस दूसरी बार हुआ. एक बार फिर टॉस हुआ और इस बार हकीकत में टर्नर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. इस मुकाबले को पर्थ ने 7 विकेट से अपने नाम किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi